नई Jeep Grand Cherokee की बुकिंग हुई शुरू, बुक करने से पहले जानें इसके टॉप फीचर्स

इस बार Jeep Grand Cherokee SUV को केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

2023 Jeep Grand Cherokee
2023 Jeep Grand Cherokee

New Jeep Grand Cherokee Bookings: नई 2023 जीप ग्रैंड चेरोकी की बुकिंग भारत में आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है। बता दें कि इस एसयूवी की कीमत की घोषणा 11 नवंबर को की जाएगी और इसकी डिलीवरी महीने के अंत तक शुरू होने की संभावना है। यह पुणे में कंपनी की रंजनगांव फैसिलिटी में असेंबल होने वाला ब्रांड का चौथा मॉडल होगा। नई ग्रैंड चेरोकी में आपको कुछ बदलाव दिखेंगे। केबिन के अंदर के साथ-साथ फीचर भी अपग्रेड भी किए जाएंगे। इस बार Jeep Grand Cherokee SUV को केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। नई ग्रैंड चेरोकी 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 2.0L टर्बो गैसोलीन इंजन का उपयोग करेगी। यह क्वाड्रा-ट्रैक I 4X4 सिस्टम और सेलेक्टेबल टेरेन मोड के साथ आएगा। बता दें कि अमेरिकी एसयूवी निर्माता ग्लोबली इसे दो वैरियंट में बेचता है – 5-सीटर और थ्री-रो चेरोकी एल। भारत में कंपनी एसयूवी का 5-सीटर वर्जन पेश करेगी।

2023 Jeep Grand Cherokee के फीचर्स

नई 2023 जीप ग्रैंड चेरोकी में आपको 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। इसमें फ्रंट पैसेंजर के लिए भी 10.25 इंच का टचस्क्रीन होगा। यह ADAS (एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम) के साथ आता रहेगा, जो इमर्जेंसी ब्रेकिंग,forward collision warning फॉरवॉर्ड कोलिजिन वॉर्निंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और रियर क्रॉस पाथ डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। इसमें आपको बाहर की तरफ मोडिफाइड 7-स्लॉट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ स्लिम हेडलैंप, डी-पिलर पर फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट और अपडेटेड रियर पिलर हैं। हाल ही में जीप ने यूरोपीय बाजार के लिए अपनी नई एवेंजर एसयूवी को पेश किया है। SUV को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से पावर मिलती है, जो 100bhp के लिए अच्छा है। मॉडल मॉड्यूलर सीएमपी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिसका उपयोग सिट्रोएन सी3 हैचबैक में किया गया है। जीप एवेंजर को पेट्रोल/डीजल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः Hero Vida V1 से लेकर Ather 450x Gen 3 तक, ये हैं हाई परफॉर्मेंस Electric Scooter, मिलेगी 165km तक की रेंज


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display