Maruti Alto: बिल्कुल नए कलेवर में अगले महीन लॉन्च होगी नई ऑल्टो ! जानें टॉप 5 फीचर्स

ऑटोमेकर नई मारुति ऑल्टो को 1.0L K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकता है। यह वही पावरट्रेन है, जिसे हाल ही में अपडेटेड S-Presso में पेश किया गया था।

2022 Maruti Alto, फोटोः team bhp

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री-लेवल हैचबैक ऑल्टो (Alto) अगले महीने लॉन्च होगी। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा की जानी बाकी है। एक मीडियो रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि नया मॉडल अगस्त 2022 के अंतिम सप्ताह में आएगा। नई ऑल्टो के डिजाइन, फीचर, इंजन आदि में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं नई मारुति ऑल्टो (New Maruti Alto) से जुड़ी पांच बातें…

ज्यादा हल्का, जल्दा सुरक्षित

मारुति सुजुकी की नई कारों की तरह ही 2022 मारुति ऑल्टो (2022 Maruti Alto) मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आएगी। नया आर्किटेक्चर इसे पहले की तुलना में हल्का और सुरक्षित बनाने में मदद करेगा। इसका मतलब है कि नई मारुति ऑल्टो पहले से कहीं ज्यादा सेफ होगी।

यह भी पढ़ेंः केवल 1,999 रुपये दें और घर देकर घर लाएं TVS ये सस्ती बाइक! अब हर लीटर में बताएगी कितनी दे रही है माइलेज

अधिक पावरफुल इंजन से लैस

खबरों के मुताबिक, ऑटोमेकर नई मारुति ऑल्टो को 1.0L K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकता है। यह वही पावरट्रेन है, जिसे हाल ही में अपडेटेड S-Presso में पेश किया गया था। मोटर को 67bhp की पावर और 89Nm का टार्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है। यह मौजूदा 796cc इंजन से थोड़ा ज्यादा पावरफुल और टॉर्कियर होगा। बाद वाले को केवल निचले वर्जन पर पेश किया जा सकता है। खरीदारों को CNG ईंधन का विकल्प भी मिल सकता है।

बेहतर होगा डिजाइन

नई मारुति ऑल्टो के डिजाइन में आपको कई बदलाव दिखेंगे। हैचबैक का नया मॉडल सिग्नेचर टॉल-बॉय डिजाइन को बरकरार रखेगा, इसमें अधिक कोणीय रुख (angular stance) होगा (खासकर सामने के छोर पर)। इसके कुछ डिजाइन में नई सेलेरियो की झलक दिखाई दे सकती है। आगे नई ऑल्टो में अपडेटेड और बड़ी ग्रिल और बड़े स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स होंगे। इसकी रूफलाइन फ्लैटर होगी और इसमें स्पष्ट फेंडर होंगे। आयताकार टेललैंप, बड़ा टेलगेट और बेहतर बंपर इसे मौजूदा पीढ़ी से और अलग करेगा।

New-gen Maruti Alto

पहले से साइज में बड़ा

हाल में सामने आई स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 मौजूदा मॉडल से बड़ा होगा। हालांकि अभी इस संबंध में सटीक आंकड़े अभी सामने नहीं आए हैं।

नए फीचर से होगी लैस

नई 2022 मारुति ऑल्टो में आपको कई नए फीचर्स मिल जाएंगे। इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नए डिजाइन वाला डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और कीलेस एंट्री मिलने की संभावना है। खबरों के मुताबिक, इसे 4 लाख रुपये की आसपास की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Citroen C3 vs Tata Punch: माइलेज और फीचर्स से टाटा पंच को देती है कड़ी टक्कर