इस महीने आ रही Maruti Suzuki की यह नई कार, जानें पूरी डिटेल

Maruti Suzuki XL6 facelift

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कई नई कार पर कार्य कर रही है। कंपनी 2022 के मध्य तक नई XL6 फेसलिफ्ट, Ertiga फेसलिफ्ट और नई Brezza पेश करेगी। उम्मीद है कि मारुति नई Suzuki XL6 facelift को अप्रैल 2022 के तीसरे या चौथे सप्ताह में लॉन्च करेगी। अपडेटेड मॉडल की बिक्री NEXA प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से जारी रहेगी।

इन महीने लॉन्च होने वाली कार को लेकर मारुति सुजुकी के इनवाइट में X अक्षर पर जोर दिया गया है, जिसमें कहा गया है – अपनी डायरी को ब्लॉक करें। इससे पता चलता है कि नया मॉडल नया XL6 हो सकता है, जिसे पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ेंः 6 अप्रैल को लॉन्च होगी Tata की नई Electric Car, लंबी रेंज वाली कार होने की उम्मीद

7 seater Maruti Suzuki XL6 facelift
आपको बता दें कि Maruti Suzuki ने वर्ष 2019 में XL6 facelift लॉन्च किया था। यह मूल रूप से Ertiga का प्रीमियम और अधिक रफ एंड टफ 6-सीटर वर्जन है। 2022 मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट (2022 Maruti Suzuki XL6 facelift) में आपको कई नए बदलाव दिखाई देंगे। इसमें नया फ्रंट ग्रिल, संशोधित बंपर और रियर बंपर, नई एलईडी लाइटिंग के साथ डिजाइन में भी चेंजेज होने की उम्मीद है।

केबिन के अंदर के बदलाव की बात करें, तो 2022 मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट नई सीट अपहोल्स्ट्री के साथ नई सुविधाओं के साथ आने की संभावना है। इसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, लेदर सीट्स और रिडिजाइन किए गए एयरकॉन कंट्रोल के साथ 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। इसमें 360 डिग्री कैमरा और अधिकतम छह एयरबैग भी मिल सकते हैं। अगर रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो नई XL6 को एक वैकल्पिक सात-सीटर वर्जन भी हो सकता है।

नई Suzuki XL6 फेसलिफ्ट में वही 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 103bhp की पावर और 138Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड होगा। उम्मीद है कि सुजुकी इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के बजाय 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है।

यह भी पढ़ेंः 400 RPM Motor के साथ ये हैं हाई-स्पीड सीलिंग फैन, कीमत 1,300 रुपये से शुरू