दिवाली पर आ रही नई Ola Electric Scooter, कीमत होगी 80 हजार रु से कम!

नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड के मूवओएस प्लेटफॉर्म (MoveOS) पर आधारित होगा और इसमें मौजूदा S1 वैरियंट की सभी सुविधाएं दी जाएंगी।

ola Electric Scooter

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) इस दिवाली एक नया और अधिक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह जानकारी ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट की जरिए दी है। हालांकि उन्होंने आगामी मॉडल के डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। यह एक नया S1 वैरियंट होने की सूचना है, जिसकी कीमत 80,000 रुपये से कम होगी।

नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड के मूवओएस प्लेटफॉर्म (MoveOS) पर आधारित होगा और इसमें मौजूदा S1 वैरियंट की सभी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके पावरट्रेन सिस्टम ओला इलेक्ट्रिक के दूसरे स्कूटर से अलग हो सकता है। फिलहाल Ola S1 और S1 Pro क्रमशः 2.98kWh और 3.97kWh बैटरी के साथ आते हैं, जिनकी क्षमता क्रमश: 121km और 181km है। एक ‘हाइपरड्राइव मोटर’ है, जो 8.5kW की शक्ति प्रदान करती है।

Ola S1 Pro reverse mode issue
Ola S1 Pro

Ola Electric Scooter की बुकिंग

Vahan data के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर 2022 में 9,634 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने में कामयाबी हासिल की। ​​कंपनी का दावा है कि उसने पर्चेज विंडो खोलने के पहले ही दिन S1 की 10,000 से अधिक यूनिट्स को बेच दिया। इस नवरात्रि सीजन में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने बिक्री में चार गुना वृद्धि दर्ज की और हर मिनट एक स्कूटर बेचा।

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक ने चेन्नई मे पहला experience centre स्थापित किया है। कंपनी की योजना मार्च 2023 तक भारत में 200 ऐसी सुविधाएं स्थापित करने की है। ग्राहक इन केंद्रों पर ओला एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड का लाभ उठा सकते हैं। इस फेस्टिव सीजन में कंपनी S1 Pro की खरीद पर 10,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। फीचर्स की बात करें, तो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric scooter) ओला के मूवओएस 2, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, साइड स्टैंड अलर्ट, ऑन-बोर्ड नेविगेशन, म्यूजिक प्लेबैक के साथ 7 इंच कलर टीएफटी टचस्क्रीन के साथ आता है। S1 Pro में तीन राइडिंग मोड्स- नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर हैं।

यह भी पढ़ेंः ये हैं सबसे सस्ती 7-सीटर Family Cars, कीमत सिर्फ 4.63 लाख रुपये से शुरू


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।