तहलका मचाने आ रही हैं नई Swift, इस साल देगी दस्तक! लीक हुई ये खास बातें

2023 सुजुकी स्विफ्ट को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, यह एक हल्का लेकिन काफी मजबूत प्लेटफॉर्म है

अगर आप नई स्विफ्ट (Swift) का इंतजार कर रहे हैं, तो इस खबर को बिल्कुल भी मिस न करें। नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और लगातार इस कार के बारे में जानकरियां सामने भी आ रही हैं। भारत समेत अन्य मार्केट में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन सोर्स की मानें तो इसे सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक को इस साल दिसंबर में ग्लोबली पेश किया जा सकता है। इस बार इस नए मॉडल में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं जोकि इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्याद स्मार्टलुक देने में भी मदद कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें अपडेटड इंजन के शामिल होने की भी बात सामने आ रही है।

सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले साल जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में नई सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च किया जा सकता है। Spy तस्वीरों से पता चलता है कि नई स्विफ्ट में इस बार एक नई फ्रंट ग्रिल दी जाएगी, इसके अलावा इसमें नए एलईडी हेडलैम्प और एक नया फ्रंट बम्पर मिलेगा। इसके अलावा इसमें नया फ्रंट बंपर भी मिलेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Swif में 1.2L का petrol इंजन मिलेगा जोकि मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस होगा। साथ ही माइल्ड हाइब्रिड का भी ऑप्शन आपको इसमें मिलेगा। इसके अलावा नई स्विफ्ट में CNG का भी ऑप्शन मिलेगा। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि  नई स्विफ्ट को 1.4L Boosterjet turbo पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जा सकता है। यह मॉडल ऐसे लोगों को आकर्षित करेगा जिन्हें परफॉर्मेंस से प्यार है।

यह भी पढ़ें: बिक्री और परफॉर्मेंस के मामले में इन 3 स्कूटर्स का कोई तोड़ नहीं, नया मॉडल खरीदने से पहले देखिये लिस्ट

2023 सुजुकी स्विफ्ट को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, यह एक हल्का लेकिन काफी मजबूत प्लेटफॉर्म है, इसी पर नई बलेनो हैचबैक को तैयार किया है। नई स्विफ्ट की प्लास्टिक क्वालिटी को काफी बेहतर किया जाएगा। इसमें वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ सुजुकी का नया स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सुजुकी कनेक्ट-कनेक्टेड कार फीचर्स के मिलने की उम्मीद है।