6 अप्रैल को लॉन्च होगी Tata की नई Electric Car, लंबी रेंज वाली कार होने की उम्मीद

Tata Nexon EV

भारतीय इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बाजार में घमासान मचने वाली है, क्योंकि टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब 6 अप्रैल, 2022 को अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) से पर्दा उठाने जा रही है। इसका टीजर इमेज भी जारी किया गया है। टीज में लिखा है -डिफरेंट इज इलेक्ट्रीफाइंग। हालांकि टीजर में केवल वाहन का बॉडी पैनल को दिखाता है। जबकि ऑटोमेकर आगामी इलेक्ट्रिक वाहन के नाम और डिटेल के बारे में चुप्पी साधे हुए है। कयास लगाया जा रहा है कि यह लंबी दूरी की Tata Nexon EV हो सकती है।

आपको बता दें कि कंपनी अपडेटेड Tigor EV, Altroz ​​EV और Punch EV समेत तीन नई इलेक्ट्रिक कारों पर भी काम कर रही है। पेश हैं आने वाली नई Tata इलेक्ट्रिक कार की मुख्य जानकारियां…

यह भी पढ़ेंः किफायती रेंज में लॉन्च हुआ OnePlus Bullets Wireless Z2 ईयरफोन, कीमत 1,999 रुपये

New Tata Electric Car

2022 Tata Nexon EV
टाटा नेक्सन ईवी (2022 Tata Nexon EV) लंबी रेंज की इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। इसे बड़े 40kWh बैटरी पैक के साथ आने की सूचना है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 400km से अधिक की रेंज पेश कर सकती है। कंपनी छोटे बैटरी पैक के लिए मौजूदा 3.3kW एसी चार्जर के साथ अधिक पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर भी पेश कर सकती है। इलेक्ट्रिक एसयूवी के डिजाइन में कुछ बदलाव और फीचर अपग्रेड भी किए जाएंगे। नई Nexon EV हवादार सीटों, एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल, पार्क मोड और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कार्यक्रम के साथ आ सकती है।

2022 Tata Tigor EV
हाल ही में नई Tata Tigor EV का एक प्रोटोटाइप देश में टेस्ट राउंड के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि इलेक्ट्रिक सेडान लंबी रेंज का वादा करने वाले बड़े बैटरी पैक के साथ आ सकती है। फिलहाल Tigor EV 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उपलब्ध है। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज लगभग 375km-400km होने की संभावना है। 2022 Tata Tigor EV को अपडेटेड सस्पेंशन मिल सकता है जिससे उसका वजन बढ़ जाएगा।

यह भी पढ़ेंः 400 RPM Motor के साथ ये हैं हाई-स्पीड सीलिंग फैन, कीमत 1,300 रुपये से शुरू

Tata Altroz EV
टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अल्ट्रोज ईवी को सही समय पर लाएगी। इसके आधिकारिक लॉन्च डिटेल का खुलासा होना बाकी है। ऑटोमेकर ने 2019 जिनेवा मोटर शो में इलेक्ट्रिक हैचबैक का अनावरण किया था। इसे इस साल भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में भी पेश किए जाने की उम्मीद है। Tata Altroz ​​EV के Tata की अपडेटेड Ziptron तकनीक के साथ आने की संभावना है, जिसे जल्द ही नई Nexon EV पर पेश किया जाएगा। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए जाएंगे।