200 km की टॉप स्पीड वाली Electric Superbike लॉन्च करेगी Trouve Motor, जानें सुपरबाइक की खूबियां

Trouve Motor electric hyper-sports superbike

इलेक्ट्रिक गाड़ियां (electric vehicles) लोगों को खूब पसंद आने लगी हैं। कंपनियां लगातार नई गाड़ियां पेश कर रही हैं। अब आईआईटी-दिल्ली इनक्यूबेटेड स्टार्ट-अप Trouve Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स सुपरबाइक (electric hyper-sports superbike) का टीजर जारी किया है। इस शानदार दिखने वाली सुपरबाइक (superbike) की खासियत है कि यह 200 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलती है।

इतना ही नहीं, यह इलेक्ट्रिक बाइक (Electric bike) केवल 0 से 3 सेकंड में 0-100 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। ट्रोव मोटर (Trouve Motor) का कहना है कि कंपनी इस साल अपनी पहली बाइक लॉन्च करेगी। इसके लिए प्री-बुकिंग की शुरुआत दूसरी छमाही की शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः 250 रु से कम में ये हैं BSNL के सस्ते प्रीपेड प्लांस, सेकेंडरी सिम के लिए है बेस्ट

Trouve Electric Superbike के फीचर्स
ट्रोव मोटर का कहना है कि इस Electric Superbike में लिक्विड-कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर है, जो 40 किलोवाट बिजली पैदा करती है। यह कई स्मार्ट फीचर से भी लैस होगा। इसमें AI इनेबल सिस्टम के साथ 360-डिग्री कैमरा, TFT टच-स्क्रीन डिस्प्ले, कनेक्टेड टेक, GPS नेविगेशन, रियल-टाइम व्हीकल डायग्नोस्टिक, डुअल-चैनल के साथ Brembo ब्रेक भी होंगे। इसके अलावा, इसमें आपको ABS, एडजस्टेबल सस्पेंशन आदि जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

ट्रोव का यह भी कहना है कि नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को एक मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो कंपनी के अन्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को भी सपोर्ट करेगा। कंपनी एक एडवांस्ड हाइपर-स्पोर्ट्स बाइक भी पेश करेगी, जिसे लगभग 350-500 km की रेंज के साथ 200 km प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार तक पहुंचने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ेंः सस्ते में खरीदें 1 टन वाले ये 5 स्टार Inverter Split AC, बस इतना करना होगा मासिक खर्च

Trouve Motor का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स सुपरबाइक सबसे सेफ दोपहिया वाहनों में से एक होगी। इसके अलावा, स्टार्ट-अप के पास वर्किंग में पांच और मॉडल मौजूद हैं, जिनमें क्लासिक, कैफे रेसर, नेकेड स्ट्रीट बाइक, एंडुरो और स्क्रैम्बलर मॉडल शामिल है। इन आगामी बाइक्स को IIT दिल्ली में ट्रोव के R&D केंद्र और बेंगलुरु में इसके प्लांट में डिजाइन और विकसित किया जा रहा है।

ट्रोव मोटर के फाउंडर अरुण सनी का कहना है कि हम अपनी नई सुपरबाइक के लॉन्च का खुलासा करते हुए उत्साहित हैं। हमें विश्वास है कि हमारे उत्पाद इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य को पूरा करेंगे और यह यूजर्स के बाइक चलाने के तरीके को बदल देगा। यह कई स्मार्ट फीचर्स से लैस है, जो न केवल बाइक की सवारी को और अधिक आरामदायक बना देगा, बल्कि तकनीक में भी अव्वल होगा।

यह भी पढ़ेंः iVOOMi ने लॉन्च किए दो शानदार Electric Scooters, 130 km तक रेंज का दावा


No posts to display