नेक्सजू मोबिलिटी ने पेश की नई Nexzu Bazinga E-Cycle, फुल चार्ज में चलेगी 100 km

Nexzu Bazinga E-Cycle

Nexzu Mobility नेक्सजू मोबिलिटी ने एक लंबी दूरी की ई-साइकिल (E-Cycle) नेक्सजू बजिंगा (Nexzu Bazinga) लॉन्च की है। Nexzu Bazinga E-Cycle लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है और इसे 100 km की लंबी रेंज मिलती है। बजिंगा ई-साइकिल की कीमत 49,445 रुपये है, जबकि बजिंगा कार्गो ई-साइकिल की कीमत 51,525 रुपये रखी गई है। कंपनी बजिंगा ई-साइकिल को एक यूनिसेक्स ई-साइकिल के रूप में पेश करती है, जो एक अलग करने योग्य लिथियम आयन बैटरी के साथ आती है।

बजिंगा कार्गो (Bazinga Cargo) मजबूत ई-साइकिल है। यह 15 kg भार वहन करने की क्षमता के साथ आता है। इसमें एक मजबूत डिजाइन वाला कार्गो कैरिज है। कंपनी के अनुसार, बजिंगा ई-साइकिलों को सवारों के लिए सहज हॉप-इन और हॉप-आउट के लिए डिजाइन किया गया है।
यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 40 km चलती है TRIAD E1 Electric Bicycle, जानें खूबियां

नेक्सजू मोबिलिटी आधिकारिक तौर पर फरवरी 2022 में उत्पादों को लॉन्च करेगी, लेकिन ई-साइकिल नेक्सजू मोबिलिटी ई-कॉमर्स वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं। प्री-बुकिंग के लिए डिलीवरी फरवरी 2022 में उत्पाद लॉन्च के बाद शुरू होगी। नेक्सजू मोबिलिटी जेस्ट मनी (Zest money) के साथ साझेदारी की है। जिससे ईएमआई विकल्प के साथ-साथ ग्राहकों के लिए आसान भुगतान विकल्प भी पेश कर रही है।

इसे पहले अवान मोटर्स कहा जाता था। नेक्सजू मोबिलिटी (Nexzu Mobility) भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माताओं में से एक है। इसे वर्ष 2015 में स्थापित किया गया था। चाकन के ऑटोमोटिव हब में एक मैन्यूफैक्चरिंग संयंत्र के साथ कंपनी के पास 100 से अधिक डीलर टचपॉइंट हैं। इसका अपना ऑनलाइन स्टोर है और कई ई-कॉमर्स पोर्टलों पर उपस्थिति भी है।
यह भी पढ़ेंः इस दिन लॉन्च होगी मेड इन इंडिया Tork Kratos Electric Motorcycle, जानें इसकी खूबियां

नेक्सजू मोबिलिटी अत्याधुनिक, किफायती ई-स्कूटर और ई-साइकिल सहित कई ईवी उत्पादों की पेशकश करती है। कंपनी की उत्पाद श्रृंखला में इलेक्ट्रिक स्कूटर और ई-साइकिल शामिल हैं। कंपनी मुख्य रूप से नेक्सजू डेक्सट्रो को लो-स्पीड और हाई-स्पीड विकल्पों में बेचती है, जबकि इसकी ई-साइकिल रेंज में Rompus, Rompus+, रोडलार्क और रोडलार्क कार्गो शामिल हैं।