Nisaan ने पेश की 3 दमदार SUV, दमदार इंजन से लेकर टेक्नोलॉजी पर किया है फोकस

कंपनी की X-Trail एक प्रीमियम SUV के रूप में आएगी जोकि 5-सीट या 7-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Nisaan Magnite की कामयाबी के बाद अब कंपनी ने भारत में SUV की बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए आज दिल्ली में अपनी तीन नई SUV को पेश किया है। कंपनी को भरोसा है कि इनका भी प्रदर्शन देश में काफी शानदार रहने वाला है। कंपनी ने X-Trail, Qashqai और Juke नाम से इन तीनों गाड़ियों को बाजार में उतारा है। इस समय मार्केट तेजी से बदल रहा है, सेडान कार छोड़कर लोग अब SUV पर शिफ्ट हो रहे हैं। ऐसे में यह सही समय है मार्केट में अपनी पकड़ को मजबूती देने के लिए।

निसान नई X-Trail, Qashqai और Juke को अपने चेन्नई प्लांट में ही बनाएगी। कंपनी को उम्मीद है कि ये तीनों गाड़ियां भारतीय कार बाजार में काफी पसंद किया जाएगा, क्योंकि इन्हें ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से ही तैयार किया गया है। इससे पहले इन गाड़ियों ओ भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। कंपनी इन तीनों पर काफी तेजी से काम किया जा रहा है। कंपनी जल्द ही भारतीय कार बाजार में इन्हें लॉन्च कर सकती है, क्योंकि अभी सिर्फ इन्हें दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 NIOS के इस स्पेशल वैरियंट को नहीं खरीद पाएंगे आप, इसी साल हुआ था लॉन्च

निसान की मानें, तो नई X-Trail, Qashqai और Juke के जरिए भारत में उसे बेहतर मजबूती मिलेगी। भारत की सड़कों से लेकर मौसम और ग्राहकों की हर जरूरत को देखते हुए इन तीनों मॉडल को तैयार किया गया है। इनमें दमदार इंजन से लेकर सीटिंग कैपेसिटी पर भी पूरा फोकस किया गया है।  

निसान ने इस मौके पर बताया कि टेस्ट पूरा होने के बाद  X-Trail को सबसे पहले बिक्री के लिए पेश किया जाएगा, उसके बाद अन्य मॉडलों को पेश किया जाएगा। कंपनी की X-Trail एक प्रीमियम SUV के रूप में आएगी जोकि 5-सीट या 7-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन या 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ विदेशों में पेश किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Maruti की ये कारें देती हैं 30km से ज्यादा की माइलेज, परफॉर्मेंस में भी किसी से कम नहीं