Nissan Magnite का RED Edition भारत में हुआ लॉन्च, यूथ को लुभाने की रहेगी कोशिश, जानें कीमत

निसान मैग्नाइट का नया रेड एडिशन इसके XV ट्रिम पर बेस्ड है और इसे इसे तीन वैरिएंट्स और दो कलर ऑप्शन्स Onyx Black और Storm White में पेश किया गया है।

Nissan Magnite RED Edition
Nissan Magnite RED Edition

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Nissan की Magnite काफी पॉपुलर और गाड़ी है। Magnite अपने डिजाइन, कीमत और फीचर्स की वजह से आते ही बाजार में छा गई थी। अब कंपनी ने ग्राहकों को और ज्यादा लुभाने के लिए  Magnite RED Edition लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7,86,500 लाख रुपये से शुरू होती है। इससे पहले कंपनी ने 18 जुलाई को इसे लॉन्च करने का एलान किया था, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि मार्केट में बढ़ती प्रतियोगिता को देखते हुए इसे समय से पहले ही लॉन्च के दिया गया है। RED Edition में अब Magnite काफी ज्याद आकर्षित करती है। इसमें नए रेड हाइलाइट्स और क्रोम हिंट्स सहित कई एडिशनल एलिमेंट्स दिए गए हैं।

XV ट्रिम पर बेस्ड है RED Edition

निसान मैग्नाइट का नया रेड एडिशन इसके XV ट्रिम पर बेस्ड है और इसे इसे तीन वैरिएंट्स और दो कलर ऑप्शन्स Onyx Black और Storm White में पेश किया गया है। कंपनी ने इस नए एडिशन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जिसमें एक्सटीरियर पर ग्रॉफिक्स डिजाइन शामिल हैं, इसके अलावा, इस एसयूवी पर ‘Red Edition’ का बैज भी देखने को मिलता है ताकि ग्राहक इसे आसानी से पहचान सकते हैं। RED Edition की बुकिंग पहले ही शुर कर दी गई है। इसे कंपनी के डीलरशिप या ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Tata Nexon EV Prime 35 कनेक्टेड फीचर्स के साथ लॉन्च, फुल चार्ज में 312 km है इसकी रेंज

डिजाइन और इंटीरियर

नई Nissan Magnite के रेड एडिशन में आपको जो बातें सबसे खास लगने वाली हैं वो हैं इसके 16 का इंच का अलॉय व्हील, जिनका डिजाइन इम्प्रेस करता है और इनमें रेड इंसर्ट नजर आता है। इसके अलावा, फ्रंट ग्रिल में रेड टच दिया है जोकि आकर्षित करता है। फ्रंट स्किड प्लेट पर भी रेड टच मिलता है। बॉडी साइड क्लैडिंग और व्हील आर्च के साथ कई बॉडी पैनल पर रेड एक्सेंट के साथ आता है। इसमें रेड एडिशन बॉडी ग्राफिक्स, बूट लिड गार्निश, ब्रेक कैलीपर्स रेड और रेड एडिशन बैजिंग फ्रंट फेंडर भी मिलते हैं। बाहरी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं है, लेकिन रेड कलर टच से यह काफी आकर्षित नजर आती है और स्पोर्टी फील देती है।

कैबिन की बात करें, तो मैग्नाइट के रेड एडिशन इंटीरियर में भी रेड ट्रीटमेंट किया गया है। इसमें डुअल-टोन रेड और ब्लैक डैशबोर्ड और गियर लीवर सराउंड और डोर आर्मरेस्ट पर रेड ट्रीटमेंट दिया गया है। इस मॉडल में एंबियंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और स्कफ प्लेट्स जैसी फीचर्स दिए गए हैं। रेड कलर एक्सेंट का इस्तेमाल इस एसयूवी को काफी स्पोर्टी लुक देता है। रेड इंसर्ट के अलावा गाड़ी के इंटीरियर में किसी और तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है।

फीचर्स

Magnite के रेड एडिशन में  वायरलेस चार्जर की खूबी मिलती है, इसके इसका अलावा एंबिएंट मूड लाइटिंग, पीएम 2.5 एयर फिल्टर, एलईडी स्कफ प्लेट, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन सिस्टम जोकि वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ है। 7.0-इंच फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और प्रोजेक्शन गाइड, रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गये हैं।

यह भी पढ़ें: 29 सेगमेंट फर्स्ट फीचर के साथ पेश हुई 2022 Hyundai Tucson, जानें इसकी 5 खास बातें

इंजन और पावर

बात इंजन की करें तो Magnite RED Edition के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें 1.0-लीटर MT, 1.0-लीटर टर्बो MT , और 1.0-लीटर टर्बो CVT सीवीटी इंजन और गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं।  

Nissan Magnite RED Edition की कीमतें

RED Edition XV MT: 7.86 लाख रुपए

RED Edition XV Turbo MT: 9.24 लाख रुपए

RED Edition XV टर्बो CVT:10 लाख रुपए