200 km रेंज के साथ किफायती Oben Rorr Electric Bike अगले महीने होगी लॉन्च, 100 km है टॉप स्पीड

Oben Rorr Electric Bike

इलेक्ट्रिक ईवी स्पेस में देसी कंपनी Oben Electric ने एक नई बाइक का खुलासा किया है। Oben Rorr Electric Bike को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह बाइक 200km की रेंज देती है। इस बाइक की डिलीवरी साल की दूसरी तिमाही में शुरू होगी। ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात यह है कि 100 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ यह 200 km की दूरी तय कर करती है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने कहा कि नई ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक किफायती होगी। इसकी कीमत 1 लाख से 1.50 लाख रुपये के बीच होगी।

हाई स्पीड Electric Bike
नई ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक (Oben Rorr Electric Bike) को हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कहा जा रहा है। कंपनी का दावा है कि शून्य से 40 km प्रति घंटे की रफ्तार 3 सेकंड में पकड़ सकती है। इस बाइक के बारे में कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि नई ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक में फास्ट चार्जर से सिर्फ 2 घंटे में चार्ज हो जाएगा। हालाकि, कंपनी ने इसकी चार्जिंग क्षमता के बारे में अभी कोई अन्य विवरण नहीं दिया। फिर भी ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक में एक निश्चित बैटरी पैक होगा, न कि एक स्वैपेबल बैटरी सिस्टम के साथ आएगा।
यह भी पढ़ेंः ये हैं Jio, Airtel, Vi का सबसे सस्ता दैनिक डेटा Prepaid Plans, जानें प्लान के फायदे

कंपनी लॉन्च करें 3-4 नए प्रोडक्ट
कंपनी आने वाले दिनों में 3-4 नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने की योजना के बारे में भी खुलासा किया है। ये नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें अलग-अलग सेगमेंट की जरूरतें पूरी करेंगी और इन्हें अगले दो सालों में पेश किया जाएगा। हालांकि अधिक जानकारी का खुलासा किए बिना कंपनी ने कहा कि वह पूरे भारत में अपने स्वयं के चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना बना रही है। इसके लिए स्थापित खिलाड़ियों के साथ रणनीतिक साझेदारी द्वारा विकसित किए जाने की संभावना है। कंपनी अपनी खुद की डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क स्थापित करने की भी योजना बना रही है, लेकिन अभी इसके विवरण का खुलासा नहीं किया गया है।

ओबेन इलेक्ट्रिक की स्थापना मधुमिता और दिनकर अग्रवाल ने की है। इसे यूपी स्थित ‘वी फाउंडर्स सर्कल’ का समर्थन प्राप्त है। अब तक कंपनी वीसी फंडिंग के माध्यम से कुल $2.5 मिलियन (₹18,67,88,380) जुटा चुकी है।
यह भी पढ़ेंः बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ जल्द लॉन्च होगा OnePlus TV Y1S, Y1S Edge स्मार्ट टीवी, जानें खूबियां