150 km की रेंज वाला Odysse V2 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Odysse V2 electric scooter

Electric Scooter (इलेक्ट्रिक स्कूटर) बनाने वाली कंपनी Odysse ने भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Odysse V2 और V2+ लॉन्च किए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत कीमत 75,000 रुपये, एक्स-शोरूम है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर डुअल वाटर-रेसिस्टेंट आईपी 67 सर्टिफाइड बैटरी पैक से लैस हैं और ये 150 Km प्रति चार्ज तक की राइडिंग रेंज देने में सक्षम हैं।

स्मार्ट फीचर से लैस
कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों (Electric Scooter) को तीन कलर स्कीम में पेश कर रही है। इनमें आपको एंटी-थेफ्ट लॉक, पैसिव बैटरी कूलिंग, 12 इंच का फ्रंट टायर, एलईडी लाइट्स जैसी कई अन्य सुविधाएं मिलती हैं। नए V2 और V2+ के अलावा, Odysse के पोर्टफोलियो में चार अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन हैं, जिनका नाम E2go, Hawk+, Racer और Evoqis है। कंपनी की योजना इस साल दो और इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की है।
यह भी पढ़ेंः 2022 Toyota Innova : पेट्रोल-हाइब्रिड अवतार में आएगी नई टोयोटा इनोवा, कीमत होगी इनोवा क्रिस्टा से भी कम

Odysse V2 electric scooter

ओडिसी के सीईओ नेमिन वोरा ने कहा कि ओडिसी के वी2 और वी2+ इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करते हुए हमें बहुत गर्व हो रहा है। नया लॉन्च किया गया स्कूटर हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग में लगातार वृद्धि हो रही है।

उन्होंने आगे कहा कि ओडिसी वी2+ 150 km की माइलेज के साथ आता है, जो ग्राहकों को नए रंग और बेहतर फीचर की पेशकश करता है। गौरतलब है कि ओडिसी ने अपने अहमदाबाद संयंत्र के अलावा मुंबई और हैदराबाद में भी प्रोडक्शन सुविधाएं शुरू कर दी हैं। कंपनी की योजना इस साल के अंत तक 100 से अधिक डीलरशिप बनाने की है।
यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 115 km की रेंज वाली BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, करें बस 499 रु में बुकिंग