Okaya ने पेश किया सस्ता Freedum electric scooter, देखें डिजाइन, फीचर्स और कीमत

खास बात यह है कि नए Okaya Freedum Electric Scooter को बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक टू व्हीलर से सस्ती कीमत में पेश किया गया है।

Okaya Freedum electric scooter
Okaya Freedum electric scooter

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता Okaya ने भारतीय बाजार ने नया Freedum electric scooter उतार दिया है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए नए Freedum electric scooter की पेशकश की है। खास बात यह है कि नए Electric Scooter को बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक टू व्हीलर से सस्ती कीमत में पेश किया गया है। बता दें कि ओकाया फ्रीडम ईवी को कंपनी के हिमाचल प्रदेश में मौजूद प्लांट में असेंबल किया गया है। इसके साथ ही ग्राहकों को लुभाने के लिए स्कूटर कई खास कलर ऑप्शन और वैरियंट में लाया गया है। आइए, आगे जानते हैं Okaya Freedum electric scooter की कीमत, फीचर्स और प्राइस क्या रखी गई है।

Okaya Freedum electric scooter price

कंपनी ने ओकाया फ्रीडम स्कूटर को भारत में 74,899 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। यह कीमत देश के अन्य राज्यों में अलग भी हो सकती है। यूजर्स को फ्रीडम EV में तीन साल की बैटरी वारंटी मिलती है और इसे पर्ल व्हाइट, सिम्फनी सिल्वर, ऐश ग्रे, फेयरी रेड, टैंटलाइजिंग ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और मिलिट्री ग्रीन जैसे कई कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसके साथ ही ओकाया फ्रीडम को अमेजन या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुई धाकड़ Zontes 350R बाइक, KTM 390 Duke को देगी कड़ी टक्कर

Okaya Freedum specifications

Okaya Freedum EV में 250W डीसी मोटर का उपयोग किया गया है। बैटरी के मामले में स्कूटर 48V 30Ah LFP बैटरी से लैस है। आपको बता दें कि एलएफपी बैटरी लिथियम आयन बैटरी के मुकाबले ज्यादा सेफ बताई जाती है। इस लिहाज से यह स्कूटर ज्यादा सुरक्षित है। जबकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूजर्स को 25 किमी से 36 किमी प्रति घंटे की स्पीड मिलती है। वहीं, फ्रीडम इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 70 से 75 किमी रेंज दे सकता है।

अगर Okaya Freedum EV के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को डिजिटल एमआईडी, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, एलईडी लाइटिंग सेटअप, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और सीट के नीचे बढ़िया स्टोरेज मिलता है। जबकि स्कूटर में इको राइडिंग मोड भी शामिल है। इसके अलावा इस खास EV में वॉक असिस्ट और मोटर लॉक जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Tata Nexon नहीं बल्कि देश हुआ इस दमदार SUV का दीवाना, हर घंटे बढ़ रहे हैं ग्राहक


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display