इस तारीख को लॉन्च होगा Okinawa का हाई-स्पीड Okhi 90 Electric Scooter, जानें खूबियां

Okhi 90 Electric Scooter

इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) खरीदने वालों के लिए एक अच्छी खबर है, बाजार में एक और नया स्कूटर लॉन्च होने वाला है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ओकिनावा 24 मार्च 2022 को अपना आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर ओखी 90 (Okinawa Okhi 90) की लॉन्च तिथि की घोषणा की है। Okinawa Okhi 90 एक हाई -स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Okinawa Okhi 90 electric scooter) को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है। ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंटीग्रेटेड एलईडी इंडिकेटर के साथ वाइड फ्रंट काउल, इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक एलईडी हेडलैंप के साथ आने की उम्मीद है। यह क्रोम से सजाए गए रियरव्यू मिरर, स्टेप-अप पिलियन सीट के साथ चंकी ग्रैब रेल,अलॉय व्हील और एक एलईडी टेललाइट के साथ आएगा।
यह भी पढ़ेंः 270 km की रेंज वाली सबसे सस्ती लग्जरी MINI Cooper SE इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 150 km की स्पीड से दौड़ती है

Okinawa Okhi90

अगर इसके डिजाइन की बात करें, तो इसका डिजाइन मोटरसाइकिल की तरह स्टाइल देगा। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा, जो स्पीड, रेंज, बैटरी चार्ज आदि जैसी जानकारी दिखाएगा। स्कूटर के कनेक्टेड तकनीक यानी ई-सिम और स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ आने की उम्मीद है। यह टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वाहन अलर्ट, जियो-फेंसिंग, ई-कॉल, डायग्नोस्टिक्स, राइड बिहेवियर एनालिसिस आदि जैसी सुविधाओं के साथ आ सकता है।

हालांकि ओकिनावा ओखी 90 (Okinawa Okhi 90) पर पावरट्रेन के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। हालांकि इसे लिथियम-आयन बैटरी के साथ आने की उम्मीद है, जो लगभग 80 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगा। यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 km की दूरी तक चल सकता है। Okinawa Okhi 90 ओला एस 1, सिंपल वन, बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब को टक्कर देगा। कंपनी ने अभी तक आगामी स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी होगी।
यह भी पढ़ेंः नई Maruti Suzuki Baleno का है Hyundai i20, Tata Altroz और Honda Jazz से मुकाबला, जानें कौन है फायदे का सौदा