बाइक की तरह डिजाइन वाला Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी खूबियां

Okinawa-Okhi-90-electric-Scooter.

ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) आज यानी 24 मार्च 2022 को भारत में अपना बिल्कुल नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhi 90 लॉन्च करेगा। नई ओकिनावा ओखी 90 (Okinawa Okhi 90) को भारतीय बाजार में कंपनी के प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में पेश जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात यह है कि हाई-टेक सुविधाओं, 16-इंच के बड़े पहियों और एक बार फुल चार्ज करने पर 180 km तक की रेंज का दावा किया गया है। हालांकि आज लॉन्च के बाद ही पता चलेगा कि इसकी रेंज क्या है।

आपके बता दें कि ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Okinawa Okhi 90 electric scooter) को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है। ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंटीग्रेटेड एलईडी इंडिकेटर के साथ वाइड फ्रंट काउल, इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक एलईडी हेडलैंप के साथ आने की उम्मीद है। यह क्रोम से सजाए गए रियरव्यू मिरर, स्टेप-अप पिलियन सीट के साथ चंकी ग्रैब रेल,अलॉय व्हील और एक एलईडी टेललाइट के साथ आएगा।

यह भी पढ़ेंः सस्ते में खरीदें 1 टन वाले ये 5 स्टार Inverter Split AC, बस इतना करना होगा मासिक खर्च

Okinawa Okhi90 के डिजाइन की बात करें, तो इसका डिजाइन मोटरसाइकिल की तरह स्टाइल देगा। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा, जो स्पीड, रेंज, बैटरी चार्ज आदि जैसी जानकारी दिखाएगा। स्कूटर के कनेक्टेड तकनीक यानी ई-सिम और स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ आने की उम्मीद है। यह टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वाहन अलर्ट, जियो-फेंसिंग, ई-कॉल, डायग्नोस्टिक्स, राइड बिहेवियर एनालिसिस आदि जैसी सुविधाओं के साथ आ सकता है।

हालांकि ओकिनावा ओखी 90 (Okinawa Okhi 90) पर पावरट्रेन के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। हालांकि इसे लिथियम-आयन बैटरी के साथ आने की उम्मीद है, जो लगभग 80 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगा। यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 km की दूरी तक चल सकता है। Okinawa Okhi 90 ओला एस 1, सिंपल वन, बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब को टक्कर देगा। कंपनी ने अभी तक आगामी स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी होगी।

यह भी पढ़ेंः 25 मार्च को लॉन्च होगा हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki DT 3000, फुल चार्ज में 180-220 KM चलेगी