Okinawa Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया गया स्पॉट, 180 km तक हो सकती है रेंज

Okinawa Okhi90

Okinawa (ओकिनावा) जल्द ही भारतीय बाजार में अपना एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) लॉन्च कर सकती है। ओकिनावा के Oki90 electric scooter को सड़कों पर देखा गया है। इस स्कूटर के बारे में खबर है कि इसे भारत में 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के spy images से पता चलता है कि यह डेवलपमेंट के अंतिम चरण है और अधिकांश बॉडी पैनल तैयार दिखता है।

मिलेगा बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस
हालांकि अभी Okinawa Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बहुत सारी जानकारी सामने नहीं आई है। इसमें आपको लंबी और एक्सटेंडेड सीट, बड़े अलॉय व्हील, सिल्वर-फिनिश्ड रियर ग्रैब रेल और पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं।
यह भी पढ़ेंः Airtel vs Jio vs Vi: 1.5GB डेली डेटा के साथ ये हैं बेस्ट प्रीपेड प्लांस

स्कूटर में बेहतर राइडिंग के लिए बड़े अलॉय व्हील का उपयोग किया है। पहिए लगभग 14-इंच के दिखते हैं, जो भारत में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों में उपलब्ध अधिकांश पहियों के आकार से बड़ा है।

Okinawa Oki90 के संभावित फीचर्स
Okinawa Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित डिटेल की बात करें, तो स्कूटर में आपको हटाने योग्य लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी, जो फास्ट चार्जर के साथ आएगा। इसके अलावा, इमेज से पता चलता है कि कोई हब माउंटेड मोटर नहीं होगा, इसके बजाय कंपनी ने Oki90 में सेंट्रली माउंडेट यूनिट का विकल्प चुना है।

जहां तक ​​​​बैटरी और मोटर की बात है, तो उम्मीद है कि ओकिनावा के अन्य प्रीमियम मॉडलों की तरह करीब 80 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 150 km से 180 km तक की रेंज मिल सकती है। उम्मीद है कि लॉन्च होने पर स्कूटर में आपको कुछ कनेक्टेड फीचर्स भी मिलेंगे, जैसे कि जियो-फेंसिंग, नेविगेशन, डायग्नोस्टिक्स आदि।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक एस1 और सिंपल एनर्जी वन से होगा। इस साल अप्रैल तक Okinawa Oki90 के फाइनल प्राइस सामने आने की उम्मीद है। इसकी कीमत 1 लाख से 1.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ेंः 2022 Audi Q7 Facelift भारत में 3 फरवरी को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू