500km की रेंज वाली Ola Electric Car का नया वीडियो टीजर जारी, जानें किन खूबियों से होगी लैस

ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी दावा किया कि ईवी में प्लग-इन करने से पहले लगभग 500 km यात्रा करने की क्षमता के साथ सबसे लंबी रेंज होगी।

Ola Electric Car

Upcoming Ola Electric Car: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार (electric car) का एक और टीजर जारी किया है। कंपनी ने पहली बार इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर का भी खुलासा किया। टीजर वीडियो में आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार के डैशबोर्ड को दिखाया गया है। मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड के बीच में एक बड़ी फ्लोटिंग डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। डैशबोर्ड के चारों ओर एंबियंट लाइटिंग का भी संकेत है। इंटीरियर के बारे में सबसे दिलचस्प बात कॉकपिट है जो एक अष्टकोणीय आकार (octagonal-shaped) के स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगा। अगर यह प्रोडक्शन वर्जन में आता है, तो यह भारत में EV सेगमेंट में पहला होगा। दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील में बैकलिट बटन और सेंटर में ओला लोगो के माध्यम से अंधेरे में हाइलाइट किए गए माउंटेड कंट्रोल होंगे।

Ola Electric Car

ओला इलेक्ट्रिक कार को देश में सबसे तेज बैटरी चालित चार पहिया वाहन के रूप में देखा जा रहा है। ईवी निर्माता का दावा है कि यह एक बार लॉन्च होने के बाद भारतीय सड़कों पर सबसे तेज ईवी होगी। यह चार सेकंड में 100 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसका drag coefficient 0.21 सीडीआर से कम है। ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी दावा किया कि ईवी में प्लग-इन करने से पहले लगभग 500 km यात्रा करने की क्षमता के साथ सबसे लंबी रेंज होगी। ओला इलेक्ट्रिक कार ऑल-ग्लास रूफ जैसी सुविधाओं के साथ आएगी, जो अपने सेगमेंट में पहली बार होगी। इसमें आपको एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) की सुविधा भी मिलेगी।

ओला इलेक्ट्रिक कार का निर्माण बेंगलुरु के पास ओला की फ्यूचर फैक्ट्री में किया जाएगा। बता दें कि यह वही फैसिलिटी हैं, जहां एस 1 प्रो और एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण किया जा रहा है। एक बार पूरी क्षमता से काम करने के बाद कंपनी को हर साल एक मिलियन यूनिट इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta से Tata Harrier तक, नए अवतार में आएंगी ये मिड-साइज एसयूवी, फीचर्स मिलेंगे भर-भर कर


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।