Ola ने अपनी पहली Electric Car से उठाया पर्दा, फुल चार्ज में 500 km चलेगी

ओला इलेक्ट्रिक कार 4 सेकंड में 0-100 km प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है, जबकि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 500 km की दूरी तय कर सकती है। जानें कार से जुड़ी डिटेल...

OLA Electric car

ओला (Ola) ने आज मिशन इलेक्ट्रिक 2022 (Mission Electric 2022) इवेंट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) से पर्दा उठा दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार को 2024 में लॉन्च किया जाएगा। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को लेकर कुछ डिटेल भी साझा किए हैं, जिनमें इसके डिजाइन, फीचर्स, रेंज और परफॉर्मेंस भी शामिल है।

Ola Electric Car का डिजाइन

Ola Electric Car के डिजाइन की बात करें, तो यह नई इलेक्ट्रिक कार एक ऑल-ग्लास रूफ को सपोर्ट करेगी। ओला के अनुसार, कार भारत में ‘अब तक की सबसे स्पोर्टी’ कार होगी। कंपनी के दावों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक कार में 0.21 का drag coefficient होगा, जिसका अर्थ है कि यह Kia EV6 की तुलना में अधिक एयरोडानैमिकली होगा, जिसका ड्रैग drag coefficient 0.28 है।

यह भी पढ़ेंः धांसू लुक वाला TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, जानें इससे जुड़ी पांच बातें…

Ola Electric Car का परफॉर्मेंस

अगर परफॉर्मेंस की बात करें, तो कंपनी के सीईओ ने खुलासा किया कि अपकमिंग ओला इलेक्ट्रिक कार 4 सेकंड में 0-100 km प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है, जबकि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 500 km की दूरी तय कर सकती है। यह ओला इलेक्ट्रिक कार को भारत में बिक्री के लिए कुछ यूरोपीय इलेक्ट्रिक कारों के बराबर रखता है।

यह भी पढ़ेंः अपने डिजाइन से दिल चुरा लेगी Honda की ये Minibike, कीमत है इतनी

Ola Electric Car के फीचर्स

नई ओला इलेक्ट्रिक कार में असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी, कीलेस ऑपरेशन और ओला का मूव ओएस से लैस होगा। सीईओ ने कहा कि कार को 2024 में लॉन्च किया जाएगा, जिसका अर्थ है कि टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन के मामले में इसे लंबा सफर तय करना है।

Ola S1 electric scooter

ओला की नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने के अलावा, कंपनी ने आज भारत में नया ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola S1 electric scooter) भी लॉन्च किया, जिसकी कीमत 99,999 रुपये एक्स-शोरूम है। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने अधिकांश बेस S1 Pro के साथ साझा करेगा। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 141 km के माइलेज का दावा करती है, जबकि यह 95 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के साथ ईवी निर्माता ने ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर का Khaki version भी लॉन्च किया है, जिसका केवल 1941 यूनिट ही होगा। ओला एस1 प्रो खाकी एडिशन की कीमत 1.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

यह भी पढ़ेंः 70 हजार रु से कम में बेस्ट हैं ये Electric Scooters, फुल चार्ज में 120 km से ज्यादा चलती है