लोगों ने जमकर खरीदे Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ather और TVS रह गए पीछे

ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि उसने अक्टूबर 2022 में 20,000 वाहनों की बिक्री की है और यह सेल भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता से अब तक का सबसे अधिक है।

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में लाग लगने जैसी खबरों ने भले ही काफी ग्राहकों को निराश किया हो, लेकिन पिछले महीने के बिक्री के आंकड़े कंपनी के पक्ष में है। Ola के मुताबिक, उसने 20,000 यूनिट्स की बिक्री पिछले महीने की है, जोकि किसी भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड से काफी ज्यादा है। इस समय ओला के पास S1 Pro, S1 और S1 Air स्कूटर मॉडल हैं। इनमें से S1 Air की डिलीवरी अगले साल शुरू होगी। फेस्टिव सीजन में भी ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री के आंकड़े मजबूत रहे। ओला ने नवरात्रों के दौरान एक दिन में 4 गुना और विजयादशमी पर 10 गुना वृद्धि दर्ज की। दशहरे पर ओला ने सामान्य दिन की तुलना में 10 गुना बिक्री की है।

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर

जैसा कि हमें बयाया कि ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि उसने अक्टूबर 2022 में 20,000 वाहनों की बिक्री की है और यह सेल भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता से अब तक का सबसे अधिक है। ओला इलेक्ट्रिक सितंबर में भी सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी निर्माता थी।

निर्माता ने MOM में 60 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। त्योहारी सीजन के दौरान भी ओला इलेक्ट्रिक (ola electric scooter) की बिक्री के आंकड़े मजबूत थे। ओला ने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए मॉडल पेश किए हैं, जिनमें स्टाइल के साथ अच्छे फीचर्स और बढ़िया रेंज मिलती है। कुछ समय कंपनी ने अपना नया Ola S1 Air स्कूटर को पेश किया है जिसकी कीमत 85,000 रुपये रखी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग्स जारी है। इसकी डिलीवरी अगले साल अप्रैल से शुरू होगी।

ओला इलेक्ट्रिक (ola electric ) का दावा है कि Ola S1 Air प्रति चार्ज ईको मोड में लगभग 100 km की दूरी तय कर सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.47 kWh का बैटरी पैक मिलता है। यह ओला एस1 प्रो की 3.97 kWh बैटरी से छोटी है। बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 4.5 घंटे का समय लगता है। Ola S1 Air में 4.5kW की मोटर है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 km प्रति घंटा है। ओला एस1 एयर 4.3 सेकंड में 0 से 40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है। S1 Air हालांकि काफी हल्का है और इसका वजन 99 किलो है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर भी मिलते हैं, जबकि दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक आते हैं।
यह भी पढ़ें: Mahindra की बंपर सेल ने उड़ाई कार कंपनियों की नींद, बिक्री में 60 प्रतिशत की हुई ग्रोथ

Ola S1 Air के फीचर्स

ओला S1  Air में वही सात इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है, जो कि S1 प्रो में भी है। यह रिवर्स बटन, हिल-होल्ड फंक्शनैलिटी, मल्टीपल प्रोफाइल सेट अप और प्रॉक्सिमिटी अलर्ट के साथ आता है। साथ ही, हाल ही में लॉन्च किया गया MoveOS.3 स्टैंडर्ड रूप में आएगा। कार्गो स्पेस थोड़ा कम है। यह S1 Pro पर 36 लीटर की तुलना में 34 लीटर है। लेकिन फ्लैट फ्लोरबेड से अतिरिक्त चीजों को रखने में आसानी होगी।
यह भी पढ़ेंः LML Electric Scooter की भारत में बुकिंग शुरू, बिना खर्च किए कर पाएंगे बुक


No posts to display