OLA Electric Car की पहली झलक आई सामने, 500 km से अधिक ड्राइविंग रेंज की उम्मीद

तमिलनाडु के पास कृष्णागिरी में 'ओला ग्राहक दिवस' कार्यक्रम के मौके पर कंपनी ने आगामी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों का एक टीजर वीडियो जारी किया है। इस 30 सेकंड के टीजर में एक से ज्यादा ओला इलेक्ट्रिक कारों का टीजर दिखाया गया है।

OLA Electric car

Ola Electric (ओला इलेक्ट्रिक) भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) का आधिकारिक टीजर जारी कर दिया है। तमिलनाडु के पास कृष्णागिरी में ‘ओला ग्राहक दिवस’ कार्यक्रम के मौके पर कंपनी ने आगामी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों का एक टीजर वीडियो जारी किया है। इस 30 सेकंड के टीजर में एक से ज्यादा ओला इलेक्ट्रिक कारों का टीजर दिखाया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में कंपनी एक से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) को भारतीय सड़कों पर उतार सकती है।

OLA Electric Car
नई ओला इलेक्ट्रिक कार (OLA Electric Car) के टीजर में एक से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों की झलक दिखाई देती है। इस टीजर से फिलहाल यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी ओला इलेक्ट्रिक कारों में से एक कूप रूफ-लाइन और आधुनिक डिजाइन के साथ एक लो स्पोर्टी सेडान हो सकती है। इसके अलावा, अन्य दो इलेक्ट्रिक एसयूवी/कूप और हैचबैक हो सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक कार को 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। खास फीचर की बात करें, तो वेज्ड आकार का फ्रंट, एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर, स्वूपिंग रूफलाइन और किआ जैसा रियर पैनल दिखाई देता है। हालांकि कंपनी ने अभी इस कार से संबंधित कोई भी विवरण साझा नहीं किया गया है, लेकिन ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक कार से संबंधित अधिक विवरण 15 अगस्त को सामने आएंगे।

ऐसी खबरें थीं कि ओला ने महिंद्रा के पूर्व डिजाइन रामकृपा अनंतन को काम पर रखा है, जिन्होंने वर्तमान एक्सयूवी 700, थार, एक्सयूवी 300 को डिजाइन किया है।
यह भी पढ़ेंः Tata जल्द लॉन्च करेगी Nexon का सीएनजी वर्जन, ये डिटेल आई सामने

OLA Electric Car के संभावित फीचर
OLA Electric Car के संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा। पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन के बारे में भी किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसा लगता है कि प्रत्येक पहिये पर एक मोटर होने जा रहा है, जो लगभग 60-80 kWh की क्षमता वाले लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आएगा। इस तरह का बैटरी पैक 500 km से अधिक की प्रमाणित रेंज के लिए पर्याप्त हो सकता है।

परफॉर्मेंस के मामले में 7 सेकंड से भी कम समय में 0-100 km/घंटा और 150 km/घंटा से अधिक की टॉप स्पीड बेहतर हो सकती है। नई ओला इलेक्ट्रिक कारों को भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस के विभिन्न सेगमेंट में तैनात किया जा सकता है। ओला हैचबैक सबसे सस्ती हो सकती है, जिसके ऊपर सेडान हो सकती है और टॉप पर इलेक्ट्रिक एसयूवी की पेशकश हो सकती है। ये ADAS सुविधाओं से लैस हो सकती हैं।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है। इन दिनों टाटा, किआ, महिंद्रा, हुंडई जैसे प्रमुख ओईएम भारत में नई ईवी लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां तक ​​​​कि ऑडी, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर आदि जैसे प्रीमियम ब्रांड भी ईवी क्रांति में शामिल हो गए हैं। लेकिन अब यह देखना होगा कि क्या ओला की नई इलेक्ट्रिक कार कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह ही भारतीय बाजार में छा जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Hyundai घरेलू बाजार के लिए लाएगी सस्ती और छोटी Electric Vehicle, जानें क्या है तैयारी