इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद ओला अब Electric Car की तैयारी में, जानें क्या है खबर

upcoming Ola electric car

ओला (Ola) के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार (upcoming Ola electric car) को टीज किया। ओला ईवी की लेटेस्ट टीजर इमेज कंपनी द्वारा $200 मिलियन की ताजा फंडिंग जुटाने के बाद आई है।

अग्रवाल के ट्वीट में ओला लोगो के साथ हैचबैक इलेक्ट्रिक कार (hatchback electric car) की छवि दिखाई गई है। अग्रवाल ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए सोमवार को लिखा कि जिस व्यक्ति ने टाटा नेक्सन ईवी और ओला एस1 ई-स्कूटर खरीदा है, वह अगली बार ओला इलेक्ट्रिक कार खरीदेगा। अग्रवाल ने लिखा है कि अगली कार रिप्लेसमेंट के तौर पर ओला इलेक्ट्रिक कार होनी चाहिए।
यह भी पढ़ेंः होंडा की नई स्पोर्ट्स बाइक 2022 Honda CBR650R भारत में लॉन्च, जानें खूबियां

हालांकि इस EV car के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि ओला ने पिछले साल ईवी निर्माण व्यवसाय में प्रवेश किया है। इससे पहले नवंबर में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने कहा था कि वह एक विशेष ऑर्डर पर नीदरलैंड के दूतावास के लिए नौ अनुकूलित ओला एस 1 प्रो स्कूटर का निर्माण कर रही है।

स्कूटर का उपयोग भारत में नीदरलैंड के तीन राजनयिक मिशनों में किया जाएगा। इसे कस्टम नारंगी रंग में पेंट किया जाएगा, जो नीदरलैंड के आधिकारिक रंग है। देश के आधिकारिक लोगो को भी सपोर्ट करेगा।

आने वाले हफ्तों में ओला द्वारा ग्राहकों की डिलीवरी शुरू करने के बाद इकाइयों को नई दिल्ली में दूतावास और मुंबई और बेंगलुरु में वाणिज्य दूतावासों को वितरित किया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः Okinawa Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया गया स्पॉट, 180 km तक हो सकती है रेंज

ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि हम नीदरलैंड के दूतावास के लिए इन कस्टम स्कूटरों को बनाने के लिए उत्साहित हैं और हमें गर्व है कि वे हमारे मिशन इलेक्ट्रिक में शामिल हो गए हैं, जो यह सुनिश्चित करना है कि 2025 के बाद भारत में कोई पेट्रोल दोपहिया वाहन नहीं बेचे जाएं।

ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्य अगले साल यूरोप, यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण पूर्व एशिया और अन्य जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज लॉन्च करना है।