ओला का किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air हुआ लॉन्च, फुल चार्ज में मिलेगी 100km की रेंज

अब ओला एस1 एयर (Ola S1 Air) को 24 अक्टूबर तक 74,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं, लेकिन इसके बाद कीमत 84,999 रुपये हो जाएगी।

Ola S1 Air

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने भारत में ओला एस1 सीरीज के तीसरे वैरियंट के रूप में ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola S1 Air electric scooter) का खुलासा किया है। यह सबसे किफायती ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। हालांकि ओला एस1 और ओला एस1 प्रो की तुलना में इसकी रेंज कम है। यह मुख्य रूप से पारंपरिक स्कूटरों को टार्गेट करता है, जो पेट्रोल पर चलते हैं। ओला इलेक्ट्रिक के इस किफायती स्कूटर से पेट्रोल पर चलने वाली होंडा एक्टिवा, टीवीएस जुपिटर, सुजुकी एक्सेस, यामाहा फैसिनो जैसे पारंपरिक स्कूटरों को टक्कर मिल सकती है, क्योंकि इसकी कीमत कम है। इलेक्ट्रिक बैटरी का मतलब है कि चलाने की लागत काफी कम हो जाएगी। अब ओला एस1 एयर (Ola S1 Air) को 24 अक्टूबर तक 74,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं, लेकिन इसके बाद कीमत 84,999 रुपये हो जाएगी।

Ola S1 Air

Ola S1 Air की रेंज

ओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि Ola S1 Air प्रति चार्ज ईको मोड में लगभग 100 km की दूरी तय कर सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.47 kWh का बैटरी पैक मिलता है। यह ओला एस1 प्रो की 3.97 kWh बैटरी से छोटी है। बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 4.5 घंटे का समय लगता है। Ola S1 Air में 4.5kW की मोटर है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 km प्रति घंटा है। ओला एस1 एयर 4.3 सेकंड में 0 से 40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है। S1 Air हालांकि काफी हल्का है और इसका वजन 99 किलो है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर भी मिलते हैं, जबकि दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक आते हैं।

यह भी पढ़ेंः Dhanteras Offer : केवल 29,999 रुपये देकर घर लाएं चमचमाती Maruti की यह फैमिली कार, 34km का देती है माइलेज

Ola S1 Air के फीचर्स

ओला एस 1 एयर में वही सात इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है, जो कि S1 प्रो में भी है। यह रिवर्स बटन, हिल-होल्ड फंक्शनैलिटी, मल्टीपल प्रोफाइल सेट अप और प्रॉक्सिमिटी अलर्ट के साथ आता है। साथ ही हाल ही में लॉन्च किया गया MoveOS.3 स्टैंडर्ड रूप में आएगा। कार्गो स्पेस थोड़ा कम है। यह एस1 प्रो पर 36 लीटर की तुलना में 34 लीटर है। लेकिन फ्लैट फ्लोरबेड से अतिरिक्त चीजों को रखने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1.29 लाख डाउन पेमेंट देकर ले आएं Toyota Hyryder


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।