131km की रेंज के साथ Ola s1 Electric Scooter भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

कंपनी ने 499 रुपये की कीमत पर नए स्कूटर मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है।

आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपना नया  Ola S1 electric स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। काफी समय से इस स्कूटर के लॉन्च होने का इंतजार किया जा रहा था। यह कंपनी का भारत में एक सस्ता ई-स्कूटर है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत सिर्फ 99,999 रुपये तय की है, फिलहाल यह  इंट्रोडक्ट्री प्राइस है, ऐसे में इसलिए भविष्य में इसकी कीमत में बदलाव हो सकता है।

कंपनी ने 499 रुपये की कीमत पर नए स्कूटर मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। बुकिंग विंडो आज यानी 15 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक के लिए खुली रहेंगी। इसकी बिक्री का विंडो 1 सितंबर से शुरू होगा औेर कंपनी इसकी डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू करेगी। इसके अलावा कंपनी द्वारा उपलब्ध जानकारी के अनुसार इस स्कूटर को फाइनेंस करवाने पर आपको न्यूनतम 2,999 रुपये की मासिक किस्त (EMI) का भुगतना करना होगा।

यह न्य स्कूटर Ola S1 Pro पर बेस्ड है। साथ ही, इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए हैं, इसके डिजाइन में वैसे कुछ खास बदलाव भी नहीं किए हैं। नए स्कूटर ओला के पिछले स्कूटर के जैसा ही है यह उसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिस पर मौजूदा मॉडल हैं। इसका डिजाइन और बॉडी स्लीक और कर्वी डिजाइन में है। इस स्कूटर को आप  चार कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं जिनमें जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, पोर्सिलेन व्हाइट और नियो मिंट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Ola ने अपनी पहली Electric Car से उठाया पर्दा, फुल चार्ज में 500 km चलेगी

ड्राइविंग रेंज

नए Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर दावा किया गया है कि फुल चार्ज में यह 131 किलोमीटर की रेंज देगा, जोकि ARAI सर्टिफाइड भी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh की बैटरी पैक को शामिल किया गया है।इस स्कूटर में कई अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से यूज कर सकते हैं, लेकिन इन मोड्स से रेंज पर भी फर्क पड़ेगा। जैसे इसके इको मोड पर आपको 128 km की रेंज मिलेगी, जबकि नॉर्मल मोड 101km की रेंज मिलेगी और स्पोर्ट मोड में 90km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। इस स्कूटर की टॉप टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रतिघंटा है।