OnePlus भारतीय बाजार में ला सकती है इलेक्ट्रिक साइकिल, ऑटोनॉमस कार, जानें क्या है खबर

OnePlus electric cars

Realme के बाद OnePlus ने अब ऑटो सेगमेंट में कुछ उत्पादों को ट्रेडमार्क कर दिया है। रशलेन द्वारा स्पॉट की गई लेटेस्ट ट्रेडमार्क फाइलिंग के अनुसार, वनप्लस इलेक्ट्रिक साइकिल, स्कूटर, ऑटोनॉमस कारें भारत में लॉन्च हो सकती हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स, जो ओप्पो, वीवो, रियलमी और वनप्लस की मूल कंपनी है, इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में आना चाहती है।

अब OnePlus, Xiaomi और Realme जैसी कंपनियां कुछ प्रसिद्ध कंपनियों, जैसे- Tata, Ather, Ola, MG, Hyundai, Honda, Audi आदि को टक्कर देने के लिए EV सेगमेंट में बड़ा दांव लगा रहे हैं और पहले से ही अपनी स्थिति को मजबूत करना शुरू कर चुके हैं।

वनप्लस की बात करें, तो कंपनी चीन, भारत यूके और यूएस में भी एक जाना-पहचाना चेहरा है, जिससे उसे बाजार में उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है। लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि कंपनी ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) बेचने में कितना सफल होगी। वनप्लस जाहिर तौर पर ऑटोमोटिव सेगमेंट (automotive segment) के विचार के साथ काम कर रहा है और पिछले कुछ समय से इस पर काम जारी है।

2019 में कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक इलेक्ट्रिक सुपरकार को टीज किया था। चूंकि इसे पहली बार 1 अप्रैल को साझा किया गया था, इसलिए इसे एक मजाक माना गया था, लेकिन नवीनतम ट्रेडमार्क के साथ हमारे पास यह मानने का पर्याप्त कारण है कि ऐसा नहीं है। हालांकि कुछ विशेषताएं, जैसे कोई स्टीयरिंग व्हील नहीं, इसके बजाय स्मार्टफोन का उपयोग करके कार को संचालित किया जा सकता है, यह एक मजाक हो सकता है।

OnePlus Warp Car के स्पेसिफिकेशंस

जैसा कि उस समय साझा किया गया था, केवल 3.0 सेकंड में 0-60mph था। कहा जाता है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 290 मील या लगभग 467kms की रेंज मिलती है। ऐसा कहा जाता है कि यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, जो कार को केवल 20 मिनट के चार्जिंग समय के साथ 435 किलोमीटर की दूरी तय करने की अनुमति देता है।

अन्य विशेषताओं में कॉकपिट में मोरांडी ग्रे लेदर ट्रिम और कार्बन फाइबर एक्सेंट शामिल हैं। किसी भी तरह से ट्रेडमार्क एप्लिकेशन कंपनी की योजनाओं के बारे में बहुत कुछ नहीं बताता है, लेकिन हम अधिक विवरण जानने के लिए तत्पर रहेंगे।

अभी तक, वनप्लस की तरफ इस इलेक्ट्रिक साइकिल और ड्राइवरलेस कार को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी वास्तव में इन उत्पादों को बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन भविष्य रोमांचक लग रहा है।