सिर्फ 12000 रुपये देकर घर लाएं नई Maruti Suzuki Celerio, डाउन पेमेंट की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

नई सेलेरियो में BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नई Celerio आते ही मार्केट में छा गई है। यह कार अपने डिजाइन, फीचर्स, परफॉर्मेंस और माइलेज की वजह से लोगों को पसंद आ रही है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.25 लाख से शुरू होती है। अगर आप नई Celerio को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आप मारुति सुजुकी के नए सब्सक्रिप्शन प्लान का चुनाव कर सकते हैं। अब खास बात यह है कि इसके लिए आपको बड़ी रकम खर्च करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आप इस कार को सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत महज 12,139 रुपये के मासिक खर्च पर घर ला सकते हैं।

Maruti Suzuki का सब्सक्रिप्शन प्लान

सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत ग्राहकों को कार खरीदने के लिए पूरी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं होती है, बल्कि वे जिस कार को चुन रहे हैं उसे Easy EMI पर घर ला सकते हैं। इतना ही नहीं, इसके लिए ग्राहक को कोई डाउन पेमेंट देने की भी जरूरत नहीं है और उन्हें बिना कोई डाउन पेमेंट किए वाहन का पूरा एक्सेस मिलता है। सब्सक्राइबर्स को एक मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसमें वाहन का पूरा रखरखाव, बीमा और रोड साइड असिस्टेंस जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं।

नई Celerio के मैन्युअल वेरिएंट 12 महीने, 24 महीने, 36 महीने और 48 महीने की अवधि के लिए और ग्राहक की पसंद के अनुसार लीज पर उपलब्ध हैं। कार को व्हाइट प्लेट सब्सक्रिप्शन या ब्लैक प्लेट सब्सक्रिप्शन के रूप में रजिस्टर किया जा सकता है। इतना ही नहीं, आप गाड़ी को 10,000, 15000, 20,000 और  25,000 किलोमीटर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात यह है कि मारुति सुजुकी इस प्लान के मुताबिक, कार को 2 नंबर प्लेट के साथ उपलब्ध कराती है। जिसमें एक सफेद नंबर प्लेट होती है जिसमें कार ग्राहक के नाम पर पंजीकृत होती है और दूसरे में ब्लैक नंबर प्लेट, जो कि कार लीजिंग कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है। सदस्यता लेने के लिए ग्राहक को केवल मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा और कार चलाना और ईंधन का भुगतान करना होगा। रखरखाव और बीमा सहित अन्य सभी लागतें लीजिंग कंपनी और कार निर्माता द्वारा कवर की जाएंगी। सब्सक्रिप्शन अवधि पूरी होने के बाद ग्राहक इसे और आगे बढ़ा सकते हैं, अपग्रेड कर सकते हैं या बाजार मूल्य पर कार खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki Alto K10 Vs Renault Kwid: आपके लिए कौन-सी कार रहेगी बेस्ट, जानिए

नई सेलेरियो इंजन और पावर

नई सेलेरियो में BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में है। नई सेलेरियो में लगे ड्यूल वीवीटी इंजन की वजह से इसकी माइलेज में इजाफा हुआ है। यह कार अब 25 kmpl की माइलेज देने का दावा करती है जोकि इसका एक बड़ा प्लस पॉइंट है। सेलेरियो में Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। सेलेरियो का इंटीरियर आपको ऑल-ब्लैक थीम में मिलेगा। इस कार में स्पेस काफी अच्छा मिल जाती है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स का भी इस कार में पूरा ध्यान रखा रखा गया है। कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः MG India की नई Gloster एसयूवी इस तारीख को होगी लॉन्च, ADAS फीचर्स से लैस