Ola नहीं बल्कि इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को जमकर खरीद रहे हैं लोग, जानिये क्या है कारण

वाहन (VAHAN) के डेटा के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से कम हो रही है और जून महीने में कंपनी के सिर्फ 5869 रजिस्ट्रेशन हुए

सिर्फ कुछ महीनों में देश में अपनी खास जगह बनाने वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला (Ola Electric) लगातार नीचे की तरफ खिसक रही है। जून महीने में कंपनी की बिक्री काफी नीचे आ गई है जोकि एक नकारात्मक इशारा है। ध्यान देने वाली यह है कि लगातार Ola Electric की डिमांड देश में इतनी कम होती जा रही है कि इस बार यह  नीचे खिसकर चौथे नंबर पर आ गई है, कहने का मतलाब लगातार गिरती बिक्री के चलते कंपनी लगतार अपनी मजबूत पोजीशन को खो रही है। और यह बात हम नहीं, बल्कि वाहन (VAHAN) के डेटा के हिसाब से है। रिपोर्ट के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक को जून में 5869 रजिस्ट्रेशन मिले। आइये जानते हैं जून महीने में सबसे ज्यादा किस कंपनी ने बेचे वाहन।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस समय सबसे ज्यादा स्टाइलिश तो है ही साथ ही इनकी रेंज भी काफी ज्यादा है। इनमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी शामिल किये गये हैं, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि लगातार इस ब्रांड की मांग भारत में तेजी से कम हो रही है, आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में आग लगने के मामले भी अब कम आ रहे हैं।

वाहन (VAHAN) के डेटा के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से कम हो रही है और जून महीने में कंपनी के सिर्फ  5869 रजिस्ट्रेशन हुए, जबकि वाहन (VAHAN) के डेटा के मुताबिक,पिछले महीने  ओकिनावा (Okinawa) के 6976 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री दर्ज की गई है। वहीं दूसरे नंबर पर एम्पीयर (Ampere) कंपनी रही, जिसके  6534 यूनिट रजिस्टर किए गए। इसके अलावा तीसरे नंबर पर हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) रही जिसके 6484 स्कूटर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ, और  चौथे नंबर पर ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने 5869 ई-स्कूटर रजिस्टर किए। वहीं पांचवें नंबर एथर एनर्जी (Ather Energy) कंपनी रही जिसके कुल 3797 ई-स्कूटर का रजिस्ट्रेशन हुआ। 

यह भी पढ़ें: लूट लो! इस महीने में मारुति सुजुकी दे रही है साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट, बचे हैं बस कुछ ही दिन

इस तरह से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगी है, इनके टूटने की खबर आई है और रिवर्स गियर में चलने के कारण लोगों का ओला पर से भरोसा लगातर कम होता दिखाई पड़ रहा है। हमारे हिसाब से ओला इलेक्ट्रिक को अब इस और ध्यान की सबसे ज्यादा जरूरत है।  

आपको बता दें कि कुछ समय एक खबर आई थी कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का अगला टायर निकल कर बाहर आ गया है। स्कूटर दो अलग हिस्सों में टूटा गया था। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह की क्वालिटी इसमें दी गई है। इस बारे में अभी तक इसे लेकर ओला इलेक्ट्रिक की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Hero Splendor की तरह दिखती है ADMS Boxer इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में 140 Km है रेंज

इतना हो Ola S1 Pro के रिवर्स गियर में खराबी की वजह से एक 65 साल के बुजुर्ग बुरी तरह घायल होने की भी खबर भी खूब वायरल हुई थी। स्कूटर ने रिवर्स मोड में 50Km/h से ज्यादा की स्पीड पकड़ ली। गड़बड़ी की वजह से उनका सिर दीवार पर टकरा गया। उनके सिर में 10 टांके आए हैं और उनका बायां हाथ टूट गया। इसके लिए ओला के सॉफ्टवेयर को जिम्मेदार ठहराया। शायद यही वो बड़े कारण हैं जिनकी वजह से अब लोग ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में पीछे हट रहे हैं।