स्वैपेबल बैटरी के साथ Poise ने लॉन्च किए दो नए Electric Scooters, फुल चार्ज में 110 km चलती है

Poise electric scooters

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooters) की डिमांड काफी बढ़ गई है। नई-नई कंपनियां स्मार्ट फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। अब इस कड़ी में Poise Scooters ने देश में बैटरी से चलने वाले दो नए स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की है। अगर कीमत की बात करें, तो Poise NX-120 की कीमत 1,24,000 रुपये (एक्स-शोरूम कर्नाटक) रखी गई है, वहीं Poise Grace की कीमत 1,04,000 रुपये (एक्स-शोरूम, कर्नाटक) है।

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात यह है कि इनमें swappable battery का उपयोग किया गया है, जिसे आप घरेलू बिजली के सॉकेट में भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः कैसे अपने Jio, Vi और BSNL नंबर को Airtel में पोर्ट करें, जानें तरीका

फुल चार्ज में 110 KM है रेंज
ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर रेंज भी प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि Poise Grace और Poise NX-120 इलेक्ट्रिक स्कूटर में ली-आयन आधारित बैटरी का उपयोग किया है, जो एक बार चार्ज करने पर कम से कम 110 km (ARAI-tested) की रेंज प्रदान करता है।

बैटरी एक इलेक्ट्रिक मोटर को पावर प्रदान करती है। इसकी टॉप स्पीड 55 km प्रति घंटा है। इसके अलावा, कंपनी Zuink high-speed scooter के विकास पर भी काम कर रही है, जिसके 90 km प्रति घंटे की हाई स्पीड प्रदान करने की उम्मीद है।

इन स्कूटरों का निर्माण कंपनी के यशवंतपुर, बेंगलुरु में स्थित अत्याधुनिक फैक्ट्री में किया जा रहा है। ईवी निर्माता का दावा है कि यह फैक्ट्री पहले साल में 30,000 वाहनों का निर्माण करने में सक्षम है। उत्पादन दूसरे वर्ष में 100,000 वाहनों तक उत्पादन कर सकता है।

Nisiki Technologies के प्रबंध निदेशक विट्टल बेलंडोर ने कहा कि हमारा लक्ष्य तकनीकी सफलताओं, लागत, पहुंच और स्थिरता के बीच संतुलन बनाना है। हम ईवी क्रांति का एक बड़ा हिस्सा बनने की उम्मीद करते हैं।
यह भी पढ़ेंः BSNL सिर्फ 199 रु में दे रहा 30 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग