आ रही है सबसे पावरफुल All-electric BMW i7, फुल चार्ज में 600 km से ज्यादा है ड्राइविंग रेंज

All-electric BMW i7

जल्द ही बाजार में All-electric BMW i7 दस्तक देने वाली है। नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series) का वर्ल्ड प्रीमियर 20 अप्रैल, 2022 को चीन के बीजिंग में होने वाले ऑटो शो में होगा। इस जर्मन कार निर्माता की फ्लैगशिप सेडान में pure-combustion, प्लग-इन हाइब्रिड को पहली बार ऑल-इलेक्ट्रिक अवतार (i7) में उपलब्ध कराया जाएगा। दरअसल, नई 7 सीरीज फैमिली में बिल्कुल नई BMW i7 EV सबसे पावरफुल कार होगी।

इस जर्मन ब्रांड ने बीएमडब्ल्यू ग्रुप के वार्षिक सम्मेलन में अपनी नई 7 सीरीज के बारे में कुछ डिटेल्स का खुलासा किया है। आपको बता दें कि नई बीएमडब्ल्यू i7 पांचवीं पीढ़ी के ईड्राइव सिस्टम से लैस होगी, जो हमें आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी में भी देखने को मिलती है। इलेक्ट्रिक सेडान बीएमडब्ल्यू के फ्लेक्सिबल क्लस्टर आर्किटेक्चर (CLAR) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो बीएमडब्ल्यू आईएक्स (BMW iX) और आई4 ईवीएस (i4 EVs) को भी आधार बनाता है।

यह भी पढ़ेंः भूल जाएंगे डीजल-पेट्रोल, सिर्फ 25 पैसा प्रति किलोमीटर है Exito Solo e-Moped रनिंग कॉस्ट, फुल चार्ज में 85km है रेंज

हालांकि नई 7 सीरीज के सटीक स्पेसिफिकेशंस का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि बिल्कुल नई i7 प्रति चार्ज 600 km से अधिक की ड्राइविंग रेंज पेश करेगी। i7 अपने पावरट्रेन को BMW iX के साथ साझा कर सकता है और इसमें डुअल-मोटर सेट-अप होगा। नई 7 सीरीज के ICE और प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में यूरो 7 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए नई-जनरेशन इंजन (new-gen engines) मिलेंगे, जिन्हें आने वाले वर्षों में पेश किया जाएगा।

बीएमडब्लू एजी फॉर डेवलपमेंट के प्रबंधन बोर्ड के सदस्य फ्रैंक वेबर ने कहा कि नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज हर लिहाज से बिल्कुल शानदार है। किसी अन्य मॉडल की तरह बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series) बीएमडब्ल्यू की इनोवेटिव ताकत से लैस होगा। ऑल-इलेक्ट्रिक बीएमडब्ल्यू i7 भी सबसे शक्तिशाली बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है। इसमें शानदार डिजिटल एक्सपीरियंस के साथ बेस्ट ड्राइविंग एक्सपीरियंस को जोड़ती है। यह इसे आगे आदर्श वाहन बनाता है।

यह भी पढ़ेंः धाकड़ थ्री-रो एसयूवी Jeep Meridian से 29 मार्च को उठेगा पर्दा, जानें मेड-इन-इंडिया SUV की खूबियां