510 km की रेंज वाली Electric Cycle लॉन्च, 5 स्कूटर के बराबर है इसकी रेंज

ऑप्टिबाइक का दावा है कि फुल चार्ज में यह ई-साइकिल 510 km तक चल सकती है।

R22 Everest electric cycle

Electric cycle बाजार में तेजी से लोकप्रिय होती जा रही है। हालांकि इसकी रेंज की एक सीमा होती है, मगर बात Optbike की R22 Everest इलेक्ट्रिक साइकिल की करें, तो यह रेंज के मामले में कई इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) को पीछे छोड़ सकती है। R22 Everest माउंटेन बाइक है, जो 3,260 Wh लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। बैटरी पैक को दो हिस्सों में विभाजित किया गया है, जिसे आप चाहें, तो निकाल भी सकते हैं। 3.26 kWh की बैटरी का वजन लगभग 16 KG है, जो केवल न सामान्य ई-साइकिल, बल्कि कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की बैटरी से भी अधिक पावरफुल है।

R22 Everest

R22 Everest की रेंज

R22 एवरेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 58 km प्रति घंटे है और यह 190 Nm का टार्क जेनरेट करती है। यदि दूरी की बात करें, तो ऑप्टिबाइक का दावा है कि फुल चार्ज में यह ई-साइकिल 510 km तक चल सकती है। अच्छी बात यह है कि इसे ऊबड़-खाबड़ इलाकों के लिए डिजाइन किया गया है। इसके कार्बन-फाइबर फ्रेम और स्विंगआर्म इसे लंबी और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आरामदायक बनाते हैं। इसमें आपको डिस्क ब्रेक की सुविधा भी मिलती है यानी जहां चाहें, वहीं रोक सकते हैं।

R22 एवरेस्ट (R22 Everest) में बैकलाइट के साथ एलसीडी स्क्रीन है, जो बैटरी गेज, स्पीड, दो रीसेट करने योग्य ट्रिप ओडोमीटर और लाइफटाइम ओडोमीटर जैसी जानकारियां दिखाता है। R22 एवरेस्ट की कीमत की बात करें, तो यह 18,900 डॉलर यानी लगभग 15 लाख रुपये है। कंपनी का कहना है कि केवल सीमित संख्या में इकाइयां उपलब्ध कराई गई हैं। Optibike का दावा है कि अगर दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत पर भी इसे टेस्ट किया जाए, तो R22 एवरेस्ट चढ़ाई करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ेंः Volvo XC40 Recharge vs Kia EV6: देखें 2 लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की टक्कर, जानें कौन है दमदार