28000 रुपये सस्ती हुई यह दमदार बाइक, महज 3999 रुपये में करें बुकिंग

जिस तरह पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं उस लिहाज से गाड़ी चलाना अब महंगा होता जा रहा है, ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहन बेहतर ऑप्शन के रूप में देखें जा रहे हैं। देश में FAME-II सब्सिडी स्कीम में बदलाव के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में कटौती करना शुरू कर दिया है। वहीं अब Revolt Intellicorp ने अब अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक बाइक RV400 की कीमत में बड़ी कटौती कर दी है। कंपनी ने घोषणा की है कि अब Revolt RV400 मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 90,799 रुपये कर दी गई है। कंपनी ने RV400 की कीमत में करीब 28,000 रुपये की कटौती की है। अब इसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा। यानी हो लोग इस बाइक को खरीदने का विचार कर रहे थे उनके लिए यह बड़ी खुशखबरी है।

Revolt RV400 की बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी बुकिंग दोबारा शुरू कर रही है। बुकिंग के लिए ग्राहकों को 3,999 रुपये की राशि का भुगतान करना होगा। कंपनी के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में RV400 के लिए बुकिंग फिर से शुरू करेगी। Revolt RV400 की बुकिंग पूरी तरह से संपर्क रहित ऑनलाइन सिस्टम के जरिए की जाती है।  कंपनी भारत के 35 शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को बाइक डिलीवरी को जल्दी सुनिश्चित करने के लिए अपने प्लांट में उत्पादन क्षमता भी बढ़ाने की घोषणा की है।

Revolt RV400 में 5kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगी  है।  बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें तीन राइडिंग मोड- Eco, Normal, और Sports मिलते हैं।  यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की बैटरी को साढ़े 4 से 5 घंटे के समय में फुल चार्ज किया जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, जियो-लोकेशन, नजदीकी चार्जिंग स्टेशन की डिटेल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। खास बात यह है कि इस बाइक में स्पीकर और एग्जॉस्ट साउंड का फीचर मिलता है। यानी आप इस बिना आवाज वाली इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के दौरान एग्जॉस्ट साउंड फीचर ऑन कर सकते हैं। जिससे यह किसी पेट्रोल बाइक की तरह आवाज करेगी।

इस बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, जियो-लोकेशन, नजदीकी चार्जिंग स्टेशन की डिटेल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में स्पीकर और एग्जॉस्ट साउंड का फीचर मिलता है। यानी आप इस बिना आवाज वाली इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के दौरान एग्जॉस्ट साउंड फीचर ऑन कर सकते हैं। जिससे यह किसी पेट्रोल बाइक की तरह आवाज करेगी। चालक अपनी पसंद के अनुसार इसे बंद भी कर सकते हैं।

Revolt RV400 बाइक को वन टाइम पेमेंट के साथ ही खरीदा जा सकता है। लेकिन जो ग्राहक एक बार में पूरी कीमत अदा नहीं कर सकते हैं उनके लिए कंपनी खास सब्सक्रिप्शन प्लान की भी पेशकश करती है। सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत इस बाइक को हर महीने 6,075 रुपये और 4,399 रुपये की EMI पर उपलब्ध करा रही है। इस सब्सक्रिप्शन प्लान की अवधि क्रमश: 24 और 36 महीने है। अब कीमत कटौती के बाद कंपनी अपने सब्सक्रिप्शन प्लान में बदलाव भी कर सकती है।