Rolls-Royce Boat Tail: खूबसूरती ऐसी की नजर नहीं हटेगी, कीमत सोच से भी ज्यादा

Rolls-Royce Boat Tail

रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) दुनिया की सबसे बेहतरीन लग्जरी कार बनाने के लिए जानी है। अब कंपनी ने बोट टेल प्रोजक्ट की दूसरी यूनिट का अनावरण किया है। इस कार की खूबसूरती ऐसी है कि नजर हटाए नहीं हटेगी। इस कार की सार्वजनिक शुरुआत इसी साल Concorso d’Eleganza, Villa d’Este इटली में होगी। आपको बता दें कि इस सुपर लग्जरी कार को एक खास ग्राहक के लिए बनाया गया है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन नई बोट टेल (Boat Tail) की कीमत लगभग 28 मिलियन अमेरिकी डालर (217 करोड़ रुपये से अधिक) हो सकती है।

Rolls-Royce Boat Tail

पहली Boat Tail से काफी अलग
पहली बोट टेल (Boat Tail) से नए की तुलना करें, तो इसमें कई अंतर हैं। उदाहरण के लिए पहली बोट टेल में फैंटम के नीचे एक ही एल्यूमीनियम प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया था और यह 6.75-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन पर रन करता है। नए बोट टेल में चीजें बहुत अलग हैं और Rolls-Royce ने अभी खुलासा नहीं किया है कि इसे किस खास ग्राहक के लिए बनाया है। इसमें मदर ऑफ पर्ल थीम का उपयोग किया गया है। इसकी खास बात यह है कि इस मॉडल को हाथ से तैयार किया गया है।
यह भी पढ़ेंः सबसे सस्ती हैं ये Electric Cars, जिन्हें अभी खरीद सकते हैं, जानें कीमत से लेकर फीचर तक

इसके लिए कंपनी ने इंजीनियरों और डिजाइनरों को पूरी स्वतंत्रता के साथ काम करने की आजादी दी थी। इस कार को तैयार करने की पूरी प्रक्रिया ग्राहक के निजी संग्रह से मोतियों के चयन के साथ शुरू हुई थी। बॉडी पेंट भव्य है। हल्के गुलाबी रंग की छाया रंग की गहराई को बदल देती है और बाहरी दुनिया में प्रचलित विभिन्न प्रकाश स्थितियों के आधार पर उपस्थिति बदल जाती है।

Rolls-Royce Boat Tail

आपको बता दें कि कंपनी पेंट स्कीम को सीप और नरम गुलाब के झिलमिलाते मिश्रण के रूप में वर्णित किया है, जिसमें बड़े सफेद और कांस्य अभ्रक के गुच्छे यूनिक पर्ल की गुणवत्ता जोड़ते हैं, जो अलग-अलग रौशनी की स्थितियों के तहत सूक्ष्म रूप से बदलते हुए दिखाई देते है। पैन्थियॉन ग्रिल सराउंड और बोनट को कॉन्ट्रास्टिंग कॉन्यैक शेड में बनाया गया है, जो कांस्य और सोने के रंग के एल्यूमीनियम अभ्रक के साथ एम्बेडेड है और यह केबिन फिनिश के अनुरूप है। पीछे के डेक में सिग्नेचर बटरफ्लाई डिजाइन जारी है और गोल्ड प्लेटेड पिनस्ट्रिप्स के साथ एक नया रॉयल वॉलनट विनियर और साटन-ब्रश फिनिश भी देखा जा सकता है। अन्य हाइलाइट्स की बात करें, तो फाइन लेदर के लिए कॉन्यैक और ऑयस्टर शेड्स, डैशबोर्ड पर लगाई गई टाइमपीस और भी बहुत कुछ है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं हाई स्पीड वाले बेस्ट Pedestal Fan, मिलेगी 2 साल से अधिक की वारंटी