Royal Enfield का Electric वर्जन मचा देगा धूम, सामने आई ये पहली तस्वीर

अब खबर आ रही है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी Royal Enfield Electric Bike पेश करने वाली है। इसका एक इमेज भी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि वायरल हुई इमेज में बाइक का नाम ‘Electrik01’ है।

Royal Enfield Electric Bike

Royal Enfield Electric Bike: भारत में Royal Enfield बाइक का क्रेज कभी कम नहीं हुआ है। पुराने जमाने से लेकर आज तक इस बाइक में नए बदलाव होते रहे हैं और भारतीय यूजर्स ने हमेशा से बदलाव के साथ Royal Enfield बाइक को पसंद किया है। अब खबर आ रही है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी Royal Enfield Electric Bike पेश करने वाली है। इसका एक इमेज भी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि वायरल हुई इमेज में बाइक का नाम ‘Electrik01’ है। यह देखने में काफी आकर्षक लग रही है। आइए जानते हैं Royal Enfield Electric बाइक डिटेल…

Royal Enfield Electric Bike

ऑनलाइन वायरल हो रही रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर में इसे अनोखे girder fork के साथ देखा गया है। लग रहा है कि कंपनी कुछ नया और अनोखा करने वाली है। यह भी उम्मीद की जा रही है कि मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन वर्जन असामान्य girder fork सेटअप से लैस होगा। डिजाइन को लेकर बता दें कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक (Royal Enfield Electric) में विंटेज क्लासिक स्टाइल दिया जा सकता है, जिसमें हाई क्वालिटी टैक्टिकल फिनिश और टच पॉइंट्स होंगे। वहीं जिस तरह से गर्डर फोर्क का इस्तेमाल ज्यादातर पहले की बाइक में हुआ है। यह साफ हो जाता है कि यह नई बाइक रेट्रो लुक देने वाली है। इसके अलावा, पुरानी बाइकों की तरह इस नई रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में भी गोल हेडलाइट होगी और फ्यूल टैंक भी पहले की तरह डिजाइन के साथ आएगा।

यह भी पढ़ेंः 27Km की माइलेज के साथ Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, कीमत है बस इतनी

बाइक के चेचिस को भी अनोखा रूप दिया गया है। जिसमें हेड स्टॉक के दोनों ओर से निकलने वाली दो प्रेम ट्यूब शामिल हैं। एक फ्रेम ट्यूब ईंधन टैंक के ऊपर होगी और दूसरी ट्यूब नीचे की ओर जहां बैटरी पैक होने की उम्मीद है। इसके अलावा, टायर की बात करें, तो बाइक अलॉय व्हील के साथ Avon रोड राइडर टायर के साथ सामने आई है। बताते चले कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक की जो तस्वीरें सामने आई है। उसके मुताबिक, इसका प्रोडक्शन वर्जन आने में काफी समय लगेगा यानी कि फिलहाल कंपनी बाइक को अच्छी तरह बनाने और इसकी टेस्टिंग पर काम करेगी। हालांकि जब यह बाइक भारत में लॉन्च होगी। इसमें और भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे।
यह भी पढ़ेंः नए बदलाव के साथ आ रही Tata Tigor EV, क्रूज कंट्रोल के साथ मिलेंगे 306km से ज्यादा की रेंज


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।