Royal Enfield Himalayan आई तीन नए रंग में, देखें शानदार लुक वाले बाइक की कीमत

Royal Enfield Himalayan को कंपनी ने तीन नए रंग यानी कि ड्यून ब्राउन, ग्लेशियल ब्लू और स्लीट ब्लैक में लॉन्च किया है। आइए जान लेते हैं शानदार लुक वाले बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में...

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) को कंपनी ने तीन एक रंग यानी ड्यून ब्राउन, ग्लेशियल ब्लू और स्लीट ब्लैक में पेश किया है। नए कलर मॉडल की कीमत क्रमश: 2.22 लाख रुपये, 2.23 लाख रुपये और 2.23 लाख रुपये है। बाइक ग्रेवल ग्रे और ग्रेनाइट ब्लैक शेड्स में भी उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 2.15 लाख रुपये और 2.23 लाख रुपये है। ये सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं। रॉयल एनफील्ड हिमालयन के फ्यूल टैंक, फ्रंट बीक, फ्रंट रैक, साइड पैनल और रियर मड गार्ड पर नई कलर स्कीम देखी जा सकती है।

Royal Enfield Himalayan

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) के डिजाइन और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 411cc, एयर कूल्ड, SOHC इंजन के साथ आती है, जो 6,500 RPM पर 24.3bhp की अधिकतम शक्ति और 4,000-4,500 RPM पर 32Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। बाइक में कॉन्सटेंट मेश 5-स्पीड गियरबॉक्स है। Royal Enfield Himalayan में पीछे की तरफ स्विचेबल, डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) है, जो ऑफ-रोड सवारी करते समय बाइक को स्लाइड करने में सक्षम बनाता है। यह 220mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है। आरई हिमालयन (RE Himalayan) ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, हैजर्ड लैम्प स्विच और हैजार्ड वार्निंग लाइट के साथ डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है।
यह भी पढ़ेंः Toyota Innova Hycross Launch : फुल टैंक में 1097km की देगी रेंज, माइलेज भी 21km से ज्यादा

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी गोविंदराजन ने नए कलर के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 2016 में लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड हिमालयन हमारे पोर्टफोलियो में एक शानदार प्रदर्शन करने वाली मोटरसाइकिल रही है। हिमालयन बहुउपयोगी और कहीं भी जाने वाली मोटरसाइकिल है, जो एडवेंचर के लाखों शौकीनों को पसंद आई है। बता दें कि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की लाइन-अप में हाल ही में लॉन्च हंटर 350, क्लासिक 350, Meteor 350 cruiser, इंटरसेप्टर, कॉन्टिनेंटल जीटी, स्क्रैम 411 एडीवी क्रॉसओवर और बुलेट 350 शामिल हैं।
यह भी पढ़ेंः 500km की रेंज वाली Pravaig Defy Electric SUV हुई लॉन्च, 210km की रफ्तार से दौड़ती है


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।