रेट्रो स्टाइल में आ रही Royal Enfield की Super Meteor 650, ट्रिपर नेविगेशन से होगी लैस

नई Royal Enfield Super Meteor 650 अपने पॉवरट्रेन को RE 650cc ट्विन्स के साथ साझा करेगी। इसका मतलब है कि क्रूजर बाइक 648cc, पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करेगी

Royal Enfield Super Meteor 650

Royal Enfield अपनी धाकड़ बाइक Super Meteor 650 को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह इटली के मिलान में 2022 ईआईसीएमए (2022 EICMA) में 8 नवंबर को नई RE Super Meteor 650 को पेश करेगी। कंपनी ने इसकी डेब्यू डेट और रियर सेक्शन का खुलासा करते हुए एक टीजर भी जारी किया है। Royal Enfield Meteor 650 देश में ब्रांड का तीसरा 650cc मॉडल होगा। यह भी खबर है कि चेन्नई स्थित बाइक निर्माता गोवा में 2022 Rider Mania में अपने क्रूजर का प्रदर्शन कर सकता है। यह आयोजन 18 से 20 नवंबर, 2022 को होने वाला है। रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी ने अपकमिंग नए सुपर मीटियर 650 के लिए स्टाफ ट्रेनिंग शुरू कर दी है। बाइक की आधिकारिक लॉन्च डेट और डिटेल्स अभी सामने नहीं आई हैं। हालांकि इसके दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Royal Enfield Super Meteor 650

Royal Enfield Super Meteor 650 के फीचर्स

स्पाई इमेज से इस बात की पुष्टि होती है कि नई रॉयल एनफील्ड 650cc बाइक में सर्कुलर हेडलैंप के साथ रेट्रो-स्टाइल डिजाइन होगी। वहीं,नॉन एडजस्टेबल विंडशील्ड और क्रोमेड क्रैश गार्ड होंगे। साथ ही, इसमें अलॉय व्हील पहियों, फ्लेटर रियर फेंडर, ट्विन-पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम, फॉरवर्ड-सेट फुट पेग्स और राउंड टर्न इंडीकेटर और टेललैंप भी होंगे। इसके कुछ डिजाइन Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट से प्रेरित होंगे। नई रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियर 650 में ट्रिपर नेविगेशन के लिए एक छोटे पैड के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा। यूनिट में सिल्वर फिनिश होगी। दिलचस्प बात यह है कि यह डिफॉल्ट ट्रिपर नेविगेशन एक्सेसरी के साथ आने वाली पहली आरई 650cc बाइक होगी। इसके स्विच, नॉन-एडजस्टेबल हैंड लीवर और फ्रंट ब्रेक मास्टर सिलेंडर इसे मीडियर 350 से आगे ले जाएगा।

यह भी पढ़ेंः LML Electric Scooter की भारत में बुकिंग शुरू, बिना खर्च किए कर पाएंगे बुक

Royal Enfield Super Meteor 650 के इंजन

जहां तक इसके ​​इंजन की बात है, तो नई Royal Enfield Super Meteor 650 अपने पॉवरट्रेन को RE 650cc ट्विन्स के साथ साझा करेगी। इसका मतलब है कि क्रूजर बाइक 648cc, पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस होगा। मोटर 47PS की अधिकतम पावर और 52Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा, जो स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ आएगा।

यह भी पढ़ेंः लोगों ने जमकर खरीदे Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ather और TVS रह गए पीछे


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display