130 km रेंज वाले Shema Eagle Plus, Gryphon, Tuff Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जानें फीचर्स

कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 130 km तक की राइडिंग रेंज पेश करते हैं।

Shema Electric Scooter Eagle Plus, Gryphon, Tuff Plus

EV India Expo 2022: ओडिशा स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता शेमा इलेक्ट्रिक (Shema Electric) ने ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो सेंटर में चल रहे ईवी इंडिया एक्सपो-2022 में तीन नए ई-स्कूटर (electric scooter) पेश किए हैं। कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को शेमा ईगल प्लस (Shema Eagle Plus), ग्रिफॉन (Gryphon) और टफ प्लस (Tuff Plus) के नाम से पेश किया है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 130 km तक की राइडिंग रेंज पेश करते हैं।

Shema Electric Scooter Eagle Plus, Gryphon, Tuff Plus

Shema Electric Scooter

शेमा इलेक्ट्रिक का कहना है कि उसके नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत का खुलासा अक्टूबर के मध्य तक किया जाएगा। प्रोडक्ट के बारे में बात करते हुए कंपनी ने कहा है कि ईगल प्लस में 50 km प्रति घंटे की स्पीड के साथ 1.2 kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जबकि ग्रिफोन और टफ प्लस में 1.5 kW मोटर मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 60 km प्रति घंटे है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर चार घंटे के भीतर चार्ज हो जाते हैं और अधिकतम 200 किलोग्राम तक की लोडिंग क्षमता प्रदान करते हैं।

लॉन्च के अवसर पर शेमा इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीओओ Yogesh Kumar Lath ने कहा कि पूरा ऑटोमोबाइल उद्योग ई-मोबिलिटी मिशन में योगदान देने के लिए अथक प्रयास कर रहा है और इसने भारतीय कंपनियों के लिए भी संभावनाओं के द्वार खोले हैं। उन्होंने कहा कि शेमा इलेक्ट्रिक में हम ऐसे प्रोडक्ट उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं, जो क्वालिटी और परफॉर्मेंस के स्तर पर समझौता नहीं करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम समझते हैं कि ग्राहक अनुभव न केवल हमारे लिए, बल्कि देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है ताकि हम सभी मिलकर ICE से EV में स्विच कर सकें। यहां ईवी एक्सपो इंडिया में हमें डिमांड को समझने और अपने प्रयासों को प्रदर्शित करने के लिए एक आदर्श मंच मिला है। हमें अपनी प्रोडक्ट के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और हमें यकीन है कि नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने के बाद हम इसका लाभ उठाएंगे।

यह भी पढ़ेंः 456km की रेंज के साथ Mahindra ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400, देखें फीचर्स