Navigation फीचर के साथ आती हैं ये स्मार्ट बाइक्स, अब बिना किसी परेशानी आपको मंजिल तक पहुंचाएगी

यहां हम आपको कुछ खास स्मार्ट बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि नेविगेशन फीचर से लैस हैं । इन बाइक्स की कीमत 2 लाख से भी कम है। आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में...

आज के समय में बाइक्स काफी एडवांस्ड और स्मार्ट हो गई हैं। digital स्पीडोमीटर के चलते कई अच्छे फीचर्स भी बाइक्स में देखने को मिलते हैं। हालांकि इनकी कीमतों में जरूर बढ़ोतरी देखने को मिली है। मोबाइल फोन को अब आप अपनी बाइक्स से कनेक्ट करके नेविगेशन फीचर का फायदा उठा सकते हैं यानी अब आपको बार-बार फोन देखने की या किसी से रास्ता पूछने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको कुछ खास स्मार्ट बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जोकि नेविगेशन फीचर से लैस हैं। इन बाइक्स की कीमत 2 लाख से भी कम है। आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में…

TVS Raider

हाल ही में TVS ने नई Raider 125 को भारत में लॉन्च किया है ,जिसमें आपको नेविगेशन की सुविधा मिलती है। आपको बस अपने स्मार्टफोन में इसे ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट करना है फिर आप आसानी से बाइक पर नेविगेशन की मदद से कहीं भी जा सकते हैं। इस बाइक में 124.8cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन मिलता है, जो 7500rpm पर 11.2bhp और 6000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही आपको बाइक में ड्रम, डिस्क और स्मार्ट Xonnect वैरिएंट मिल जाता है। इस बाइक का डिजाइन काफी स्पोर्टी है और यह सिटी से लेकर लॉन्ग राइड में भी जबरदस्त परफॉरमेंस देती है। बाइक की सीट के नीचे एक छोटा सा स्टोरेज आपको मिल जाएगा। इसकी सीट आरामदायक है ऐसे में लम्बी दूरी पर भी आपको थकान नहीं होगी। इस बाइक की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 85,973 रुपये है।   

Hero Xpulse 200

अगर आप थोड़ी ज्यादा पावर वाली बाइक की चाहत रखते हैं तो आप Hero Xpulse 200 के बारे में विचार कर सकते हैं। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर लगा है जिसमें आपको कई अच्छे फीचर्स मिल जायेंगे। इस बाइक में  टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर मिल जाता है। आपको ऑफ-रोडिंग का शौक है तो यह यह बाइक आपके लिए अच्छा ऑप्शन है क्योंकि आप इसे दोनों ऑन-ऑफ रोड पर आसानी से चला सकता है और राइड का आनंद ले सकते हैं। इस बाइक में 200cc का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है जो 17.8 bhp की पावर और 16.15 Nm का का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है। बाइक की राइड क्वालिटी बेहतर है ऐसे में हैवी ट्रैफिक में भी आप इसे आसानी से निकाल लेते हैं। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.37 लाख रुपये से शुरू होती है।
यह भी पढ़ें: Toyota Innova Hycross भारत में 25 नवंबर को होगी अनवील, जानें किन खूबियों से साथ आएगी

Royal Enfield Hunter 350

अगर आप और भी पावरफुल बाइक की चाहत रखते हैं तो रॉयल एनफील्ड की Hunter 350 बाइक आपके लिए है। इस बाइक में आपको नेविगेशन फीचर मिल जाएगा। यह डिजिटल स्पीडोमीटर से लैस है। इंजन की बात करें तो बाइक में  349.34 cc का इंजन मिलता है, जो 36.2 kmpl की माइलेज देता है। इसके अलावा आपको इस बाइक में डबल डिस्क ब्रेक, 5-स्पीड ट्रांसमिशन और डुअल चैनल ABS जैसे शानदार फीचर्स भी मिल जाते हैं। Royal Enfield Hunter 350 की कीमत 1.50 रुपये से शुरू होती है। इस बाइक का डिजाइन इसका बड़ा प्लस पॉइंट है जोकि यूथ को खूब लुभा रहा है।   
यह भी पढ़ेंः Mahindra Thar को चुनौती देने आ रही है नई Force Gurkha, लॉन्च से पहले पहुंची डीलरशिप पर