100 km की रेंज वाला Smartron tbike OneX इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, 25 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ती है

Smartron tbike OneX

टेक कंपनी स्मार्ट्रोन (Smartron) ने दूसरी पीढ़ी की टीबी बाइक वनएक्स (tbike OneX electric bike) लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत GST को छोड़कर 38,000 रुपये है। आपको बता दें कि यह tbike one, tbike one pro, tbike Kick और tbike flex के बाद कंपनी के पोर्टफोलियो में पांचवां tbike वैरियंट है।

नई स्मार्ट्रोन टीबाइक वनएक्स (Smartron tbike OneX) एक मल्टी-मॉड्यूलर, मल्टीपर्पज और मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल है, जो मुख्य रूप से राइडशेयर और डिलीवरी बाजारों को टार्गेट करता है। Smartron tbike OneX बाइक 25 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। इसमें स्वैपेबल बैटरी की सुविधा है। साथ ही, आपको ऑन-बोर्ड चार्जिंग विकल्पों की सुविधा भी मिलती है। फुल चार्ज में यह 100 km से अधिक की दूरी तय कर सकती है।
यह भी पढ़ेंः 3,984 रुपये महीने पर ले आएं Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में 116 Km है रेंज

टीबाइक वनएक्स (tbike OneX) में 5 साल से अधिक की बैटरी लाइफ या 1,00,000 km से अधिक की राइडिंग लाइफ है। यह 125 KG से अधिक का पेलोड ले जाने में सक्षम है। कंपनी फ्रेम के लिए आजीवन वारंटी प्रदान करती है। बाइक में एडवांस टेलीमैटिक्स के साथ टैम्पर और थेफ्ट प्रूफ डिजाइन से लैस है।

स्मार्ट्रोन का ट्रॉनएक्स प्लेटफॉर्म टीबाइक ऐप (tbike app) के साथ मिलकर बिजनेस पार्टनर्स के लिए कस्टमाइज्ड मैनेजमेंट फीचर्स की रेंज पेश करेगा। यह बाइक आईओटी इनेबल टीलॉक (IoT enabled tlocks) को सपोर्ट करता है। इसमें आपको क्यूआर-कोड स्कैनिंग, जीपीएस ट्रैकिंग, बीएलई/जीपीआरएस अनलॉक, आरएफआईडी अनलॉक और यहां तक ​​कि ओटीए अपडेट जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ बाइक की सुरक्षा को मजबूत किया गया गया है।
यह भी पढ़ेंः कैसे करें Ration card के लिए ऑनलाइन अप्लाई, तरीका है बड़ा आसान

स्मार्ट्रोन के फाउंडर और अध्यक्ष महेश लिंगारेड्डी ने कहा कि हमें tbike oneX के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो कि हमारी दूसरी पीढ़ी का मल्टी-यूटिलिटी ईबाइक है। यह बेहद सफल टीबाइक वन और वन प्रो पर बनाया गया है। जबकि tbike oneX को राइडशेयर बाजार के लिए डिजाइन किया गया है। हम इसे जीवन शैली, पर्यटन, ई-कॉमर्स, ई-फार्मेसियों, ई-किराने का सामान आदि के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। स्मार्ट्रोन टीबाइक वनएक्स पूरी तरह से भारत में डिजाइन और तैयार किया गया है।
यह भी पढ़ेंः Yamaha Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जानें क्या है खासियत