दिवाली से पहले Suzuki ने किया धमाका! इस पॉपुलर स्कूटर को नए अवतार में किया लॉन्च, जानिये कीमत और फीचर्स

सुजुकी एक्सेस 125 (Suzuki Access 125) की कीमत के बारे में बात करें, तो इसके स्टैंडर्ड मॉडल के ड्रम वैरियंट की कीमत 77,600 रुपये है। वहीं, ड्रम ब्रेक के अलॉय व्हील्स की कीमत 79,300 रुपये है।

125cc स्कूटर सेगमेंट में सुजुकी मोटरसाइकिल्स इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने अपने पॉपुलर स्कूटर Access 125 को अब नए कलर वैरियंट में लॉन्च किया है। ग्राहक इस स्कूटर को सॉलिड आइस ग्रीन और पर्ल मिराज व्हाइट कलर स्कीम में खरीद पाएंगे। यह राइड कनेक्ट और स्पेशल एडिशन वाले वैरियंट्स में मिलेगा। स्कूटर में साइड पैनल और फ्रंट एप्रन के सेंटर पैनल पर सॉलिड आइस ग्रीन कलर दिया है, जबकि साइड स्कर्ट और फ्रंट एप्रन के साइड पैनल में पर्ल मिराज व्हाइट पेंट मिलता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 83,000 रुपये है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में…

कीमत और वैरियंट

सुजुकी एक्सेस 125 (Suzuki Access 125) की कीमत के बारे में बात करें, तो इसके स्टैंडर्ड मॉडल के ड्रम वैरियंट की कीमत 77,600 रुपये है। वहीं, ड्रम ब्रेक के अलॉय व्हील्स की कीमत 79,300 रुपये है। ड्रम ब्रेक के साथ अलॉय व्हील 85,200 रुपये, डिस्क ब्रेक के साथ अलॉय व्हील 87,200 रुपये और 125 स्पेशल एडिशन डिस्क ब्रेक वैरियंट की कीमत 83,000 रुपये है।अब इस कीमत में इस स्कूटर में आपको कौन-कौन से फीचर्स मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Tata Harrier और Safari पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट, त्योहारी सीजन में जल्द करें बुकिंग

फीचर्स

सुजुकी एक्सेस 125 में अब आपको सॉलिड आइस ग्रीन और पर्ल मिराज व्हाइट कलर काऑप्शन मिलता है। इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसमें ब्लूटूथ-इनेबल डिजिटल डिस्प्ले दिया है, जो राइडर के फोन को गाड़ी से सिंक कर देता है ताकि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, SMS, मिस्ड कॉल और वॉट्सऐप अलर्ट को डिस्प्ले पर देख जा सकते हैं। ये हाई स्पीड वॉर्निंग, फोन का बैटरी लेवल और लोकेशन पर पहुंचने का अनुमानित समय भी दिखाता है। इसमें प्रीमियम क्रोम एक्सटर्नल फ्यूल री-फिलिंग लिड, सुपर ब्राइट एलईडी हेडलैंप, LED पोजिशन लाइट और USB सॉकेट भी दिया है। इस स्कूटर का डिजाइन और इसका इंजन इसके प्लस पॉइंट्स में हैं, लेकिन अब इसे नए कलर में उतार कर ग्राहकों कोदिवाली का तोहफा दिया गया है।

इंजन में नहीं हुआ कोई बदलाव

इस नए सुजुकी एक्सेस 125 (suzuki access 125) के इंजन में कोई बदलाव नहीं किए हैं, शायद इसकी जरूरत भी है, क्योंकि यह इंजन काफी भरोसेमंद है और बिना किसी टेंशन के यह चलता है। इसमें 124cc का इंजन दिया गया है, जो 8.6 bhp की पावर और 10 Nm टॉर्क देता है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। पावर और माइलेज के लिहाज से यह स्कूटर आपको पसंद आएगा।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 1.21 लाख रु देकर घर लाएं नई Grand Vitara, 28km की माइलेज वाली कार की EMI बनेगी इतनी

इनसे से होगा सीधा मुकाबला

Honda Activa 125

Honda Activa 125

Suzuki Access 125 का सीधा मुकाबला Honda Activa 125 से है। इंजन की बात करें, तो Honda Activa 125 में 124 cc का BS6 इंजन लगा है जोकि फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। यह इंजन 8 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें होंडा ईको टेक्नोलॉडी (HET) और होंडा एनहास्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी देखने को मिलती हैं। कंपनी ने इस स्कूटर में अब नए ACG स्टार्ट सिस्टम के साथ एक वन-टच फंक्शन जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है। Honda Activa 125 में LED हेडलैंप, LED पॉजिशन लाइट्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मेटल बॉडी जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस स्कूटर के डिस्क ब्रेक की कीमत 80,325 रुपये है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 190 mm disc ब्रेक और रियर में 130 mm drum ब्रेक की सुविधा मिलती है, जिसकी वजह से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 74,989 रुपये से शुरू होती है।

TVS Jupiter 125

Suzuki Access 125 का मुकाबला TVS Jupiter 125 से भी है। TVS Jupiter 125 तेजी से लोगों में अपनी जगह बना रहा है। यह अपने सेगमेंट का पहला ऐसा स्कूटर है जिसकी सीट लम्बी है और अंडर सीट स्टोरेज इतना ज्यादा है कि आप दो हेलमेट रख सकते हैं। TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 78,175 रुपये से शुरू होती है । Jupiter 125 की लम्बी सीट आपको पसंद आएगी साथ ही यह बेहद आरामदायक भी है। नए Jupiter 125 में अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 220 mm disc ब्रेक और रियर में 130 mm drum ब्रेक की सुविधा मिलती है, जिसकी वजह से असरदार ब्रेकिंग मिलती है।

यह भी पढ़ेंः TVS की बिक्री में इस स्कूटर ने लगाया जैकपॉट, हर महीने बढ़ रही है डिमांड, 51,000 रुपये की भी होगी बचत


No posts to display