सुजुकी भारत में लॉन्च करेगी नई V-Strom 250 मोटरसाइकिल! Benelli TRK 251 से होगा मुकाबला

Suzuki V-Strom 250

सुजुकी भारत में में अपनी नई V-Strom 250 मोटरसाइकिल जल्द लॉन्च कर सकती है! आपको बता दें कि सुजुकी टू-व्हीलर्स इंडिया (Suzuki Two-wheelers) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक नई मोटरसाइकिल को टीज किया है। जबकि कंपनी भारतीय बाजार के लिए अपनी नई पेशकश के बारे में चुप रही है, यह माना जाता है कि जापानी दोपहिया निर्माता भारत में वी-स्ट्रॉम 250 (V-Strom 250) पेश करेगी। हालांकि Suzuki V-Strom 250 ग्लोबल मार्केट में काफी समय से बिक रही है।

कंपनी के आधिकारिक टीजर में Discover new challenges with the Master और Find new spots to chill with the Master जैसी एक कापी दिखाई गई है, जो इस बात का संकेत देते हैं कि आने वाली मोटरसाइकिल वी-स्ट्रॉम रेंज से एक एडीवी होगी। अब भारत में क्वार्टर-लीटर एडीवी की बढ़ती लोकप्रियता के साथ वी-स्ट्रॉम 250 आम जनता के लिए सुजुकी का एक बेहतर उत्पाद बन सकता है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 300 रुपये की EMI पर ले आएं ये Inverter UPS, ऐप और सोलर जैसी सुविधाओं से है लैस

भारत में लॉन्च होने वाली Suzuki V-Strom 250 Gixxer 250 सीरीज के साथ मैकेनिकल को साझा कर सकती है। Gixxer 250 रेंज में 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन है, जो 26.1 hp की पावर और 22.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। सुजुकी वी-स्ट्रॉम 250 की एडीवी विशेषताओं से मेल खाने के लिए इस इंजन को अलग तरह से ट्यून कर सकती है।

वहीं हार्डवेयर की बात करें, तो मोटरसाइकिल में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स, पीछे की तरफ एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलने की संभावना है और यह मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स पर चलेगा। ग्लोबल-स्पेक वी-स्ट्रॉम 250 में सर्कुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप, सिंगल-पीस सीट आदि मिलते हैं। सुजुकी टू-व्हीलर्स इंडिया द्वारा इस महीने अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। अगर लॉन्च किया जाता है, तो वी-स्ट्रॉम 250 केटीएम 250 एडवेंचर, बेनेली टीआरके 251 आदि को टक्कर देगा।

यह भी पढ़ेंः बिना बिजली घंटों चलते हैं ये पंखे, अब नहीं सताएगी गर्मी