Commercial vehicle बाजार में Tata Ace EV की एंट्री, फुल चार्ज में 154 km की रेंज, जानें इसकी खूबियां

Tata Ace EV

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भारतीय बाजार में लोकप्रिय कार्गो वाहन का इलेक्ट्रिक वर्जन Tata Ace EV लॉन्च किया है। हालांकि अभी Tata Motors ने नई Ace EV की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। कंपनी Tata Ace EV की कीमत का खुलासा अगली तिमाही में करेगी और डिलीवरी भी Q3, 2022 में शुरू होगी। आपको बता दें कि Tata Motors ने Amazon, BigBasket, Flipkart और उनके लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स सहित कई ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक कंपनियों के साथ MoU साइन किया है। इस समझौते के तहत टाटा ऐस ईवी (Tata Ace EV) को उनके संबंधित बेड़े में शामिल किया जाएगा।

Tata Motors प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों और लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर्स को Ace EV की 39,000 यूनिट्स डिलीवर करेगी। Tata Ace EV पहला उत्पाद है, जिसमें Tata Motor का EVOGEN पॉवरट्रेन है, जो 154 Km की सर्टिफाइड रेंज प्रदान करती है। नए मॉडल में एडवांस्ड बैटरी कूलिंग सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा है। कंपनी का दावा है कि इसे हर मौसम में ऑपरेट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः नई Tata Nexon EV की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू, सिंगल चार्ज में चलती है 400 km

Tata Ace EV Launched in india With 154km Range

व्हीकल हाई अपटाइम के लिए नियमित और तेज चार्जिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। इसमें 27kW (36bhp) मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो 130Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि टाटा ऐस ईवी में 208 क्यूबिक फीट या 3332.16 किलोग्राम / क्यूबिक मीटर का कार्गो वॉल्यूम और 22 प्रतिशत की ग्रेड-क्षमता है, जो पूरी तरह से भरी हुई परिस्थितियों में आसानी से चढ़ाई कर सकती है।

Ace EV को लॉन्च करते हुए टाटा संस और टाटा मोटर्स के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा कि ई-मोबिलिटी एक विचार है, जिसका समय आ गया है। टाटा मोटर्स में हम इस बदलाव का नेतृत्व करने के लिए गति और पैमाने के साथ आगे बढ़ रहे हैं, इसमें पैसेंजर कार, कॉमर्शियल व्हीकल और जगुआर लैंड रोवर शामिल हैं। मुझे आज इस बात की खुशी है कि ऐस ईवी के लॉन्च के साथ हम ई-कार्गो मोबिलिटी (e-cargo mobility) के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं। Tata Ace भारत की अब तक की सबसे सफल कॉमर्शियल व्हीकल (commercial vehicle) है। मैं वाणिज्यिक वाहनों के विद्युतीकरण को लेकर उत्साहित हूं।
यह भी पढ़ेंः 2022 Hyundai Venue facelift : खूबसूरत लुक से करेगी आकर्षित, जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च को तैयार