Tata Altroz में अब नहीं मिलेंगे ये 4 वेरिएंट, खरीदने से पहले देखिये लिस्ट

Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार, Altroz के XE, XZ Dark, और XZ(O) डीजल वेरियंट्स को बंद कर दिया है।

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने पिछले कुछ सालों में कई शानदार कारों को भारत में लॉन्च किया है, कंपनी की गाड़ियां न सिर्फ ज्यादा सेफ हुई हैं, बल्कि इनके डिजाइन अब काफी बेहतर हुए हैं। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एक ही मॉडल में कई वैरिएंट भी पेश किये हैं। खैर, Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार, Altroz के  XE, XZ Dark, और XZ(O) डीजल वेरियंट्स को बंद कर दिया है। इसके साथ ही Altroz के XZA(O) पेट्रोल वेरियंट को भी बंद कर दिया गया है। हालांकि टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज के लाइनअप में XT Dark Edition (एक्सटी डार्क एडिशन) को शामिल किया है। 

जहां एक तरफ कंपनी ने Altroz के 4 वेरियंट्स को बंद किया है, वहीं Altroz के लिए हाई स्ट्रीट गोल्ड कलर स्कीम को फिर से पेश किया है। जिसके बाद Altroz में अब आपको कुल सात रंग विकल्पों में उपलब्ध है। जिसमें हाई स्ट्रीट गोल्ड, ओपेरा ब्लू, आर्केड ग्रे, डाउनटाउन रेड, एवेन्यू व्हाइट, कॉस्मो ब्लैक और हार्बर ब्लू। पिछले कुछ महीनों में, टाटा अल्ट्रोज की बिक्री में साल-दर-साल गिरावट देखी गई है, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ डीलरों ने बताया कि यह सिर्फ लाइनअप को रिफ्रेश करने के लिए किया गया है, जैसा कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सन के साथ किया था। 

यह भी पढ़ें: मिलिए भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कॉम्पैक्ट SUV से, पहले नंबर पर इस गाड़ी ने जीता दिल

वेरिएंट्स को बंद करने के अलावा कंपनी ने इस गाड़ी में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। टाटा मोटर्स की Altroz ने प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में तेजी से अपनी जगह बनाई है। इसके डिजाइन ने लाखों लोगों को आकर्षित किया है। यह कार कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड डुअल क्लच ऑटो (DCA) ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: तहलका मचाने आ रही हैं नई Swift, इस साल देगी दस्तक! लीक हुई ये खास बातें

फीचर्स के तौर पर इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग और कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में सेफ़्टी के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ऑटो पार्क लॉक और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। एक लीटर में यह कार 18 से 25 km/l कंबाइंड माइलेज दे सकती है। Altroz की की एक्स-शो रूम कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती हैं।