Tata Blackbird को लेकर हुआ अब बड़ा खुलासा! Creta को चुनौती देने के लिए 2 बड़े इंजन के साथ आएगी

Tata Blackbird में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी सहित कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

भारत में मिड-साइज SUV सेगमेंट में अब मुकाबला काफी तगड़ा होने को है। एक तरफ इस सेगमेंट में Hyundai Creta जैसी SUV काफी दमदार है और यह बिक्री के मामले में भी काफी आगे है। लेकिन अब Creta को कड़ी टक्कर देने के लिए अब टाटा मोटर्स ने कमर कस ली है। जी हां, हम बात कर रहे हैं कंपनी की नई Tata Blackbird के बारे में। इससे पहले भी हम इस SUV के बारे में आपको जानकारी दे चुके हैं। सोर्स के मुताबिक, कंपनी इस 2 इंजन ऑप्शन के साथ आ रही है। आइये जानते हैं इस नए मॉडल के बारे कुछ और खास बातें…

इन पावरफुल इंजन के साथ आएगी नई Tata Blackbird!

नई Tata Blackbird को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किये जाने की संभावना है, नए मॉडल में  नए 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जोकि 160 hp की पावर देगा, लेकिन खबर यह भी है कि इसे 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन या 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन(किसी एक) के साथ पेश किया जा सकता है।इसके अलावा इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Kia Carens और Crysta को छोड़कर लोग जमकर खरीद रहे Maruti की ये एमपीवी, जानें पूरी डिटेल

कूपे-स्टाइल बॉडी डिजाइन

Tata Blackbird में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी सहित कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है। खास बात यह है कि इसमें स्ट्रांग बॉडी ऑर्किटेक्ट, कूपे-स्टाइल बॉडी डिजाइन और अपमार्केट इंटीरियर देखने को मिलेगा, लेकिन अभी भी कंपनी की तरफ से इस एसयूवी के नाम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो नई एसयूवी X1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिस पर टाटा नेक्सॉन को तैयार किया गया है।

4.3 मीटर हो सकती लंबाई

माना जा रहा है कि इस नए मॉडल की लंबाई करीब 4.3 मीटर हो सकती है। इसमें कूपे-स्टाइल रूफ दिया जाएगा और इसका व्हीलबेस 50mm लंबा होगा, जो कि केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करेगा। इसमें लंबे पीछे के दरवाजे और एक ढलान वाली छत होती है जो एक बड़े लगेजस्पेस के साथ फास्टबैक डिज़ाइन को बेहतर बनाएगा। लंबे रियर ओवरहैंग को पीछे के यात्रियों के लेगरूम को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 46 हजार देकर ले आएं नई Maruti Alto K10, जानें कितनी बनेगी मंथली EMI

सेफ्टी फीचर्स की लंबी लिस्ट

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें  एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन,  ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। कीमत के बारे अभी तक कोई जानकारी नही मिली है लेकिन इसकी कीमत हैरियर से कम होने की उम्मीद है।