Tata Harrier इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने पहले ही वर्ष 2027 तक 10 नए मॉडलों के साथ अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना का खुलासा कर दिया है।

Tata Harrier Electric SUV

टाटा मोटर्स (Tata Motors) जल्द ही Tata Harrier इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। एक लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक अब अपने अल्फा टेस्टिंग फेज में प्रवेश कर चुकी है। हालांकि इसकी लॉन्च टाइमलाइन को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। मगर उम्मीद लगाई जा रही है कि टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक एसयूवी (Tata Harrier Electric SUV ) 2023 के मध्य तक सड़कों पर उतर सकती है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) वर्तमान में अपने बीटा टेस्टिंग फेज में है और 2023 में किसी समय इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Tiago EV

Tata Electric EV

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने पहले ही वर्ष 2027 तक 10 नए मॉडलों के साथ अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना का खुलासा कर दिया है। हाल ही में ऑटोमेकर ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी कर्व ईवी (Curvv EV) और अविन्या ईवी (Avinya EV) के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। वैसे आपको बता दें कि ईवी लाइनअप में टियागो ईवी, अल्ट्रोज ईवी, पंच ईवी और सिएरा आधारित ईवी भी शामिल होंगे।

इस साल World EV Day पर कंपनी ने टाटा टियागो ईवी को लॉन्च करने की अपनी योजना का खुलासा किया है। यह कंपनी की सबसे सस्ती एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी। अटकलें लगाई जा रही हैं कि Tiago EV में Tigor के 26kWh या Nexon के 30.2kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज करीब 300 km तक होने की संभावना है। टाटा अल्ट्रोज ईवी को 2023 में टियागो ईवी के बाद लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इसके अलावा, टाटा मोटर्स हैरियर फेसलिफ्ट (2023 Tata Harrier Facelift) का भी टेस्टिंग कर रही है। जिसमें अंदर और बाहर कई तरह के बदलाव होंगे। एसयूवी का अपडेटेड वर्जन नए 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है, जो 150bhp का पावर मार्क करता है। यह 2.0L क्रायोटेक डीजल मोटर के साथ उपलब्ध रहेगा। इसे या तो मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ रखा जा सकता है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि 2023 टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सूट के साथ-साथ नई सुविधाओं के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः दनादन बिक रही ये 7-सीटर, बिक्री में Scorpio और Bolero से है आगे