Tata भारत में एक नई 4WD Electric SUV कर सकती है लॉन्च, जानें डिटेल

Tata-Sierra-Concept

टाटा मोटर्स (Tata Motors) वर्तमान में भारतीय बाजार में केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव कारों और एसयूवी की बिक्री कर रही है। एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगला ऑल-व्हील-ड्राइव टाटा प्रोडक्ट एक ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल (all-electric model) होगा। कंपनी ने हाल ही में Curvv SUV कॉन्सेप्ट का अनावरण किया है, जिसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

Zigwheels से बात करते हुए, Tata Motors Passenger Vehicles Ltd और Tata Passenger Electric Mobility Ltd के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव मॉडल रखना चाहेगी। टाटा मोटर्स 4WD सिस्टम वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की तलाश में है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी कई इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः Trouve Motors लॉन्च करेगी H2 Hyper मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर, 230 km तक हो सकती है रेंज

आपको बता दें कि Tata Curvv Coupe SUV कॉन्सेप्ट जनरेशन 2 आर्किटेक्चर पर आधारित है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह कई पावरट्रेन और ड्राइव सिस्टम को सपोर्ट करता है। कंपनी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल एडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने के लिए कर सकती है। इसके अलावा, टाटा पहले ही कह चुकी है कि सफारी का प्लेटफॉर्म AWD सिस्टम को समायोजित करने में सक्षम है।

टाटा मोटर्स ने 2020 ऑटो एक्सपो में सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट (Sierra EV concept) को शोकेस किया था। हालिया रिपोर्ट्स से यह भी पता चलता है कि कंपनी सिएरा ईवी के प्रोडक्शन वर्जन को 2024-25 तक बाजार में पेश करेगी। अगला सिएरा ईवी टाटा की पहला कार हो सकती है, जिसे एडब्ल्यूडी सिस्टम पर पेश किया जा सकता है।
टाटा मोटर्स ने भी पुष्टि की है कि वह मौजूदा आईसीई मॉडल के आधार पर दो नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी। नए इलेक्ट्रिक मॉडल अल्ट्रोज और पंच हो सकते हैं। ये EVs देश में अगले 1-2 साल में Curvv के लॉन्च से पहले लॉन्च की जाएंगी। इसके अलावा, टाटा अपनी मौजूदा मॉडल रेंज को भी अपग्रेड करेगी।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 90km चलती है Wroley E- Scooters, ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत

सोर्स