टाटा मोटर्स ने Safari, Harrier और Nexon के JET Edition किए लॉन्च, जानिए क्या खास है इनमें

टाटा की हैरियर और सफारी में पहले से कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं, लेकिन इसके साथ ही कंपनी ने अब ड्राइवर डोज ऑफ अलर्ट, पैनिक ब्रेक अलर्ट और आफ्टर इम्पैक्ट ब्रेकिंग के फीचर को भी ऐड कर दिया है।

Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी मोस्ट पॉपुलर Harrier (हैरियर), Safari (सफारी) और Nexon (नेक्सन) एसयूवी का नया एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसका नाम जेड एडिशन (JET Edition) रखा है। आपको बता दें कि यह एडिशन बिजनेस जेट की लग्जरी से प्रभावित है। इन सभी कारों के इस एडिशन में आपको एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी कुछ बदलाव मिल जाएंगे। आइए आपको नए JET Edition के बारे में पूरी जानकारी देते हैं…

डिजाइन एंड लुक

बात एसयूवी के एक्सटीरियर की करें तो इसे एक नए कलर Starlight (स्टारलाइट) के साथ उतारा गया है।  इसके साथ ही कार की बॉडी earthy bronze कलर और रूफ प्लैटिनम सिल्वर कलर ड्यूल टोन में मिल जाएगा। इसके आगे-पीछे की स्किड प्लेट में आपको सिल्वर कलर मिल जाएगा, लेकिन वहीं अलॉय व्हील्स जेट ब्लैक कलर के ऑप्शन में मिल जाएंगे।

इंटीरियर की बात करें, तो इस एसयूवी में आपको डुअल-टोन शेड मिल जाएगा, वहीं इसके केबिन में ऑयस्टर व्हाइट के साथ ग्रेनाइट ब्लैक का इस्तेमाल मिलेगा जो इसके लुक को और बेहतर बनाता है। इसके साथ ही डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल और डोर पैड्स में ब्रॉन्ज कलर मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः 140km की रेंज के साथ ETryst 350 इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, 85km की रफ्तार से दौड़ती है

नए फीचर्स

इस अपग्रेडेड जेड एडिशन में टाटा ने अपनी सभी एसयूवी में कुछ बेहतरीन नए फीचर्स को ऐड किया है। नेक्सॉन में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, टिल्ट फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और AQi डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर का सुविधा भी मिल जाती है।

सेफ्टी फीचर्स

टाटा की हैरियर और सफारी में पहले से कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं, लेकिन इसके साथ ही कंपनी ने अब ड्राइवर डोज ऑफ अलर्ट, पैनिक ब्रेक अलर्ट और आफ्टर इम्पैक्ट ब्रेकिंग के फीचर को भी ऐड कर दिया है। इसके अलावा, आपको पूरी कार में अपने डिवाइस को चार्ज करने के लिए टाइप सी चार्जर मिल जाएगा। टाटा सफारी की सेकंड रो की बेंच और कैप्टन सीटों पर विंग्ड कम्फर्ट हेड रेस्ट्रेंट्स भी मिल जाएंगे। 

इस एडिशन में आपको वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, वायरलेस चार्जर और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स भी मिल जाएंगे। इसके साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक का ऑप्शन भी ऐड किया गया है और हैरियर में चारों डिस्क ब्रेक मिल जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: Honda Amaze और Hyundai Aura को छोड़ Maruti की इस कार को जमकर खरीद रहे लोग, 31km की देती है माइलेज

कीमत और वेरिएंट

Tata Nexon XZ+ (P) (Diesel)

13.43 लाख रुपये

Tata Nexon XZA+ (P) (Diesel)

14.08 लाख रुपये

Tata Nexon XZ+ (P) (Petrol)

12.13 लाख रुपये

Tata Nexon XZA+ (P) (Petrol)

12.78 लाख रुपये

Tata Safari XZ+ (Diesel 6 seater)

21.45 लाख रुपये

Tata Safari XZA+ (Diesel 6 seater)

22.75 लाख रुपये

Tata Safari XZ+ (Diesel 7 seater)

21.35 लाख रुपये

Tata Safari XZA+ (Diesel 7 seater)

22.65 लाख रुपये

Tata Harrier XZ+ (Diesel)

20.90 लाख रुपये

Tata Harrier XZA+ (Diesel)

22.20 लाख रुपये

यह भी पढ़ेंः BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी देगी MG ZS EV और Kona EV को कड़ी टक्कर, 420 km से ज्यादा होगी रेंज