देश हुआ Tata Motors का दीवाना, पिछले महीने बेच दी सबसे ज्यादा कारें, इस गाड़ी ने किया कमाल!

पिछले महीने (अगस्त 2022) में टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में 47,166 गाड़ियों की बिक्री की है, जबकि पिछले साल अगस्त महीने में कंपनी ने 28,018 यूनिट्स की बिक्री की थी

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) लगातार कार बाजार में अपनी पकड़ बना रही है। कंपनी हल्की कारें न बनाकर मजबूत कारों पर फोकस कर रही है ताकि जो लोग उनकी कार की सवारी करें उन्हें सेफ्टी मिले। यही वजह है कि भारत में टाटा मोटर्स की गाड़ियों की बिक्री लगातार बढ़ रही है।

पिछले महीने (अगस्त 2022) में टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में 47,166 गाड़ियों की बिक्री की है, जबकि पिछले साल अगस्त महीने  में कंपनी ने 28,018 यूनिट्स की बिक्री की थी, इस साल कंपनी समान महीने में 68 प्रतिशत की वृद्धि मिली है। खास बात यह है कि Nexon और Punch की संयुक्त बिक्री पिछले महीने 27,000 यूनिट से अधिक की रही है। नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी की पिछले महीने 15,085 यूनिट की बिक्री हुई है, जो अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री है। कंपनी ने Punch की पिछले महीने 12,000 यूनिट की बिक्री की है जोकि अब तक सबसे ज्यादा है। यह कंपनी की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV है और लगातार इसके ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। इस गाड़ी में 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा है जोकि सिलिंडर के साथ आता है।

पिछले महीने टाटा मोटर्स ने कॉमर्शियल वाहन सेगमेंट में 31,492 यूनिट की बिक्री की है, जबकि बीते साल समान अवधि में यह आंकड़ा 29,781 यूनिट की बिक्री का रहा है।जो सालाना आधार पर 6 प्रतिशत की वृद्धि है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टाटा की गाड़ियों की अच्छी बिक्री हुई है। कंपनी ने पिछले महीने कुल 3,845 यूनिट की बिक्री की है, जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 276 प्रतिशत की सालाना वृद्धि है।

best Tata Punch Alternatives

यह भी पढ़ें: हीरो और होंडा ने एक महीने में बेच डाली लाखों बाइक्स और स्कूटर्स, फेस्टिव सीजन के लिए हुई बेहतर शुरुआत!

Nexon EV का स्पेशल Jet Edition हुआ लॉन्च

इसी हफ्ते टाटा मोटर्स ने Nexon EV का स्पेशल Jet Edition लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 17.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। नेक्सॉन ईवी जेट एडिशन को कॉस्मेटिक अपडेट के साथ बाजार में उतारा गया है। इसकी खासियत इसका ब्रॉन्ज बॉडी कलर है। इसे डुअल-टोन कलर स्कीम के लिए सिल्वर रूफ के साथ पेयर किया गया है। EV स्टैंड सोन 16-इंच डायमंड-कट जेट ब्लैक अलॉय के साथ-साथ पियानो ब्लैक फ्रंट ग्रिल के साथ आता है। Nexon EV Max और Prime दोनों में ऑयस्टर व्हाइट शेड और ग्रेनाइट ब्लैक इंटीरियर में ब्रॉन्ज डेको सिलाई मिलती है। आपको बता दें कि ‘Jet’ अक्षर को हेडरेस्ट पर जगह मिली है। इसमें सेंटर कंसोल ‘पारंपरिक’ नेक्सॉन ईवी के समान ही हैं, लेकिन पियानो ब्लैक फिनिश में जेट-थीम वाले एक्सेंट हैं।

Nexon EV Jet Edition में मिलते हैं ये खास फीचर्स 

ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने Nexon EV Jet Edition में कुछ खास फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें फ्रंट में वेंटीलेटड सीट्स, क्रूज कंट्रोल, सेंटर कंसोल पर ज्वेलरी कंट्रोल नॉब, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ आदि दिए गए हैं। जहां Nexon EV की रेंज लगभग 300 km है, वहीं हाल ही में लॉन्च Nexon EV MAX 437 km से अधिक की रेंज और बड़े बैटरी पैक से लैस है। यह पहली बार है, जब नेक्सॉन ईवी के स्पेशल एडिशन को पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की इन कारों को खरीदने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, 31 दिन में बिकी इतनी गाड़ियां