नए अवतार में आएगी Tata की ये तीन एसयूवी Tata Harrier, Safari और Nexon, देखें नया टीजर

Tata Safari और Harrier में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क पैदा करता है।

Tata Motors new teaser

टाटा की नई कारों (Tata cars) को लेकर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। हालांकि अभी देश में टॉप कार निर्माता की सूची में 14 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ कंपनी तीसरे स्थान पर है। अब खबर यह है कि Tata Motors ने एक नया टीजर जारी किया है, जिसमें अपडेटेड Nexon, Safari और Harrier को दिखाया गया है। टाटा मोटर्स Harrier और Safari के लिए फेसलिफ्ट के बजाय स्पेशल एडिशन पेश कर सकती है। कंपनी ने खुलासा किया कि नया अपडेट ग्राहकों को ‘Soar In Ultimate Luxury’ की अनुमति देगा। इसके अलावा, नया अपडेट Nexon रेंज पर भी पेश किया जाएगा। टीजर में दो Nexons हैं, जिससे पता चलता है कि Nexon EV में भी ये बदलाव होने की उम्मीद है।

बदलाव के साथ आएंगे ये मॉडल

नए मॉडल सफेद कॉन्ट्रास्टिंग रूफ के साथ आएंगे। टाटा हैरियर और सफारी के स्पेशल एडिशन चमड़े की सीटों के साथ आने की संभावना है। इसके अलावा, डैशबोर्ड और दरवाजे के ट्रिम पर चमड़े के टच हैं। सेंट्रल कंसोल और डैशबोर्ड के टॉप पर सॉफ्ट टच प्लास्टिक भी जोड़े जाने की उम्मीद है। इसी तरह के अपडेट टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) के साथ-साथ नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) पर भी दिए जाने की संभावना है। पिछले टीजर में Jet. Set. Slay था, जो नए टीजर में गायब है। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए जेट शब्द एक नए पेट्रोल इंजन को संदर्भित कर सकता है, क्योंकि पहले इस शब्द का इस्तेमाल इंजन के लिए किया जाता था।

यह भी पढ़ेंः 140km की रेंज के साथ ETryst 350 इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, 85km की रफ्तार से दौड़ती है

Tata Harrier

Tata Harrier और Safari का स्पेशल एडिशन?

अपडेटेड टाटा हैरियर (Tata Harrier) और सफारी (Safari) के बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने की संभावना है। हालांकि टीजर मौजूदा इंफोटेनमेंट यूनिट को दिखाता है। इससे पता चलता है कि टाटा महत्वपूर्ण अपडेट के बजाय सफारी और हैरियर के स्पेशल एडिशन को पेश कर सकता है। उम्मीद की जा रही है कि टाटा मोटर्स दिवाली से पहले त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए नए एडिशन को पेश कर सकती है।

Tata Safari और Harrier में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं। नए मॉडल के अपडेटेड वर्जन में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिलेगा। Nexon कॉम्पैक्ट SUV को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है – एक 1.2L टर्बो पेट्रोल और दूसरा 1.5L टर्बो-डीजल।

यह भी पढ़ेंः BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी देगी MG ZS EV और Kona EV को कड़ी टक्कर, 420 km से ज्यादा होगी रेंज