Tata Altroz, Punch और Nexon CNG जल्द ही भारत में होंगी लॉन्च! मिलेगी जबरदस्त माइलेज

टाटा मोटर्स अगले साल यानी 2023 में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज, सब-कॉम्पैक्ट SUV नेक्सॉन और मिनी SUV पंच के सीएनजी मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

भारत में SUV कारों का चलन काफी बढ़ गया है, जिससे आजकल लोग थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करके SUV कारें लेना पसंद करते हैं, क्योंकि उसमें कम्फर्ट मिल जाता है। हम अगर कहें कि अब आपको कम्फर्ट के साथ-साथ माइलेज भी मिलेगी, तब आप यकीनन SUV कार खरीदना ही पसंद करेंगे। आप अगर नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपको आने वाले समय SUV का कम्फर्ट और सीएनजी की माइलेज मिल सकती है। खबरों की मानें तो देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों जिनमें टाटा पंच, टाटा नेक्सन और टाटा अल्ट्रोज का CNG मॉडल भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। 

टाटा मोटर्स ने इस साल अपनी दो कारें टाटा टियागो और टाटा टिगोर का CNG वर्जन लॉन्च किया था, जिनकी बिक्री भी अच्छी खासी हो रही है। आपको बता दें कि देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी के मुकाबले टाटा मोटर्स के पास पेट्रोल और डीजल के मुकाबले सीएनजी कारें कम है। जिसके चलते आने वाले समय में टाटा मोटर्स कई कारों के सीएनजी मॉडल्स बाजार में उतार सकती है।     

tata punch

इन कारों में आयेंगे CNG मॉडल

टाटा मोटर्स अगले साल यानी 2023 में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज, सब-कॉम्पैक्ट SUV नेक्सॉन और मिनी SUV पंच के सीएनजी मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा, उम्मीद है टाटा कोई अन्य सीएनजी कार भी बाजार में पेश कर सकती है, लेकिन इसके बारे में कंपनी की तरफ से अभी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है।  

यह भी पढ़ें: 33km की माइलेज के साथ अब CNG में आई Maruti S-Presso, कीमत सिर्फ इतनी

नेक्सॉन, अल्ट्रोज और पंच की बढ़ेगी सेल

खबरों की मानें, तो टाटा अपनी मोस्ट सेलिंग SUV नेक्सॉन के सीएनजी मॉडल में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दे सकती है।  यह SUV पहले से भारतीय बाजार में कम्फर्ट,फीचर्स और सेफ्टी के दम पर अपनी जगह बनाए हुए है और अगर इसका सीएनजी मॉडल लॉन्च होता है तो इसमें कोई शक नहीं की बेहतर माइलेज के साथ इसकी बिक्री में भारी उछाल आएगा। इसके साथ ही बात टाटा पंच की करें, तो यह अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती और सेफेस्ट SUV है, वहीं अल्ट्रोज, प्रीमियम हैचबैक में भी आपको कम्फर्ट और सेफ्टी दोनों मिलती है। टाटा मोटर्स की इन सभी SUV को लोग सेफ्टी और फीचर्स के लिए खरीदते आ रहे हैं और ऐसे भी जब इनके सीएनजी मॉडल लॉन्च होंगे, तो इनकी माइलेज भी बाढ़ जाएगी, जिससे यकीनन की सेल में भी काफी बढ़ोतरी होगी।   
यह भी पढ़ेंः एक दम से बढ़ गई Mahindra इस SUV की बिक्री, 268 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ पहुंची पहले नंबर पर   


No posts to display