Tata Motors ला रही है सबसे सस्ती छोटी इलेक्ट्रिक कार Tiago EV, जानें कीमत

टियागो ईवी (Tiago EV) कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक होगी। जानें कब होगी लॉन्च और क्या है कंपनी का प्लान...

Tiago EV

टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारत की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक Tiago EV लाने की योजना बना रही है। कंपनी पहले से ही कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon और कॉम्पैक्ट सेडान Tigor EV पर आधारित इलेक्ट्रिक व्हीकल को बाजार में बेच रही है। टियागो ईवी (Tiago EV) यह सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक होगी। सूत्रों के अनुसार, भारत की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक (electric hatchback) की कीमत 12.5 लाख रुपये होने की उम्मीद है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर अधिकतम 250 km की रेंज प्रदान करेगी।

Electric Hatchback Tiago EV

Electric Hatchback Tiago EV

कंपनी ने एक प्रेस बयान में कहा कि हम भारत को दुनिया का ईवी हब (EV hub) बनाने के विजिन को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कंपनी ने नए मोबिलिटी समाधान पेश करने के लिए टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (TPEM) को टीपीजी राइज क्लाइमेट के साथ स्थापित किया गया है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्र (Shailesh Chandra) ने कहा कि विश्व ईवी दिवस (World EV Day) वास्तव में हमारे लिए एक खास दिन है, क्योंकि हम पीछे मुड़कर देखते हैं और अपनी अब तक की जर्नी को प्रतिबिंबित करते हैं। हमें भारत में 88 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ ईवी बाजार का नेतृत्व करने पर गर्व है।

हमने बाजार को आकार दिया है और इसे नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) और टिगोर ईवी (Tigor EV) के साथ बढ़ते हुए देखा है। हमारे पास सड़क पर चलने वाली 40,000 से अधिक टाटा ईवी हैं। हम शुरुआत में ही इसे अपनाने वालों के आभारी हैं, जिन्होंने ब्रांड में विश्वास दिखाया है। उन्होंने आगे कहा है कि आज हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है और टियागो ईवी के साथ अपने ईवी पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा करते हैं।

यह भी पढ़ेंः 130 km रेंज वाले Shema Eagle Plus, Gryphon, Tuff Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जानें फीचर्स