सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV के रूप में आएगी Tata Punch EV! फुल चार्ज में चलेगी 300km

अपकमिंग Tata Punch EV में भी Nexon EV और Tigor EV की तरह ही Ziptron टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी।

भारतीय कार बाजार में इस समय टाटा मोटर्स (tata motors) के पास सबसे अधिक इलेक्ट्रिक मॉडल हैं और इन्हें खूब पसंद भी किया जा रहा है। इसके अलावा, महिंद्रा भी इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicles) पर पूरा फोकस करने में लगी है। ये दोनों भारतीय ऑटो कंपनी काफी तेजी से EV सेगमेंट में काम कर रही हैं। अब आने वाले 2-3 सालों में भारतीय सड़कों पर टाटा और महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें (electric car) दौड़ती नजर आएंगी। इसी बीच अब खबर यह आ रही है कि टाटा मोटर्स अपनी नई इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट SUV पर काम कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह कंपनी की सस्ती EV होगी। हम बात कर रहे हैं टाटा पंच (Tata Punch EV) के बारे में जोकि EV अवतार में जल्द दस्तक दे सकती है।

300km की देगी रेंज!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग Tata Punch EV में भी Nexon EV और Tigor EV की तरह ही Ziptron टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इसके अलावा, Punch EV में 55Kw का इलेक्ट्रिक मोटर और 26kW  की लीथियम आयन बैटरी पैक मिल सकता है। यह इंजन 74bhp पावर और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। माना जा रहा है कि नई Tata Punch EV फुल चार्ज में 300 km तक की रेंज दे सकती है। इसके अलावा, इसमें फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: नए अवतार में आ रही है 2023 TVS Apache 160cc, डिजाइन से लेकर फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव

कितनी होगी कीमत

अपकमिंग टाटा पंच इलेक्ट्रिक (Tata Punch EV) की संभावित कीमत  10 लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद जताई जा रही है। वैसे अभी तक कंपनी की तरफ से Punch EV को लेकर किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं की है। ऐसे माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इस बारे में जल्द ही खुलासा कर सकती है। इस समय EV मार्केट में टाटा की Nexon EV और Tigor EV को खूब पसंद किया जा रहा है और उम्मीद जताई जा रही है कि Punch EV भी ग्राहकों को पसंद आएगी।   

यह भी पढ़ेंः नए अवतार में आ रही है 2023 TVS Apache 160cc, डिजाइन से लेकर फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव